Russia-Ukraine War : रूस ने यूक्रेन में सीजफायर का किया ऐलान , संकट में फंसे लोगों को निकालने का किया निर्णय

2 335

Russia-Ukraine War : रूस की ओर से यूक्रेन पर शुरू किए गए हमलों को अब दसँवा दिनहै । इसके बावजूद यूक्रेन के कई शहर रुस के कट्रोल से परे है । अब अमेरिका और नाटो के अधिकारियों ने कहा है । कि यूक्रेन के सभी शहर जब तक आत्मसर्पण नही कर देते तब तक रुस बम बरसाएगा । अफसरों ने कहा कि रूस के हवाई हमलों की वजह से आने वाले दिनों में आम नागरिकों के मारे जाने का आंकड़ा और ज्यादा बढ़ सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले नाटो ने खुद यूक्रेन के हवाई मार्ग को नो फ्लाई जोन को ऐलान करने से मना किया था ।

Also Read :- Pm Modi In Up Election : काशी कि सड़को पर गूजां मोदी , देखा काशी का हर नजारा .

सीजफायर का हुआ ऐलान ….

Russia-Ukraine War :  रूस ने यूक्रेन में फंसे लोगों को निकालने के लिए सीजफायर करने का एलान कर दिया है । भारतीय समय के अनुसार सुबह साढ़े 11 बजे सीजफायर होगा । रुस ने कहा जब तक युक्रेन में फसे लोग बहार नही आते तब तक हम हमला नही करेंगे । रूस के तरफ से बयान आया है कि रुस भारतीय छात्रों और अन्य विदेशी नागरिकों को यूक्रेन से निकालने के लिए तैयार है।
रूस ने एक सप्ताह के भीतर यूक्रेन पर 500 से अधिक मिसाइलों से हमला किया है। हर दिन 24 अलग-अलग मिसाइलें भी लॉन्च कर रहा है।

रिर्पोट -शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
2 Comments
  1. […] Delhi: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है.(Ukraine Russia War) यूक्रेन में लगातार बमबारी से देश का […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.