लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर सुरक्षा बढ़ी, भारत ने दिया झटका तो जागा ब्रिटेन

0 161

लंदन: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के विरोध में लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हुए हमले के बाद भारत ने ब्रिटेन की हेकड़ी निकाल दी है। बुधवार को लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती देखी गई। उच्चायोग के मेन गेट के बाहर बैरिकेडिंग लगा दिया गया।

लंदन में भारतीय दूतावास के ऑफिस के बाहर बुधवार को भी प्रदर्शन और नारेबाजी देखने को मिली लेकिन पुलिस की बैरिकेडिंग और मौजूदगी की वजह से प्रदर्शनकारी गेट से दूर ही रहे। हालांकि, कुछ प्रदर्शन कारी खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह के समर्थन में नारेबाजी करते देखे गए।

लंदन की घटना के बाद भारत ने सबसे पहले ब्रिटेन सरकार के सामने नाराजगी जाहिर की थी। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो बुधवार को भारत ने नई दिल्ली में स्थिति ब्रिटिश उच्चायोग के सामने लगे बैरिकेडिंग और गेट के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों को हटा दिया। सुरक्षा में कमी कर भारत ने ब्रिटिश सरकार के सामने अपनी मंशा जाहिर कर दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.