बड़े बदलाव के हैं संकेत, सपने में जलता दिया दिखाई देना,जानें, शुभ-अशुभ परिणाम

0 77

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमारे सपने में आने वाली हर एक चीज हमारे जीवन में कुछ ना कुछ मायने रखती है. सपना देखना एक सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन कई बार हम सपने में कुछ ऐसी चीजें देखते हैं, जो हमें सुबह उठने के बाद भी याद रहती हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, आने वाला हर सपना हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देता है. कुछ सपने आने वाले जीवन के लिए शुभ होते हैं, तो कुछ सपने अशुभ. कई बार हमारी सोच के अनुसार सपने आते हैं और कई बार ऐसे भी सपने आते हैं, जिनका वास्तविकता से कोई लेना-देना नहीं होता.

सपने में दीपक जलाते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप सपने में खुद को या किसी और को दिया जलाते हुए देखते हैं, तो यह सपना आपके जीवन में प्यार और सच्चाई से नई चीजें बनाने की ओर संकेत करता है. ये सपना आपके लिए एक शुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं. इसके अलावा यदि आप कुंवारे हैं तो जल्दी ही आपके जीवन साथी की तलाश पूरी होने वाली है. नौकरी ढूंढ रहे हैं तो जल्द ही कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है.

सपने में बुझा हुआ दिया देखना

स्वप्न शास्त्र मानता है कि यदि सपने में बुझा हुआ दिया दिखाई दे तो यह आपके भविष्य के लिए शुभ संकेत नहीं होता. ये सपना इशारा करता है कि आने वाले वक्त में आपके बने हुए काम भी बिगड़ने वाले हैं. ये मानसिक तनाव की ओर संकेत करता है. ये सपना आपके जीवन में धन हानि होने की तरफ इशारा करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुझा हुआ दिया सपने में देखना आपकी इच्छा शक्ति की कमी, मान-सम्मान की हानि, शारिक समस्याओं और असफलता का संकेत होता है.

सपने में दिया बुझाना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने आपको सपने में फूंक कर दिया बुझाते हुए देखते हैं तो यह संकेत है कि जल्द ही आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई समस्या होने वाली है, या फिर हो सकता है कि आपके किसी करीबी को किसी बड़ी दुर्घटना का सामना करना पड़े. यह सपना किसी करीबी की मृत्यु की ओर भी संकेत कर सकता है.

सपने में कई दिये जलते हुए देखना

यदि आप अपने सपने में बहुत सारे दियों को एक साथ जलते हुए देखते हैं, ये इशारा है कि आपको अपने जीवन में सफलता प्राप्त होने वाली है, लेकिन आप मेहनत करना ना छोड़ें. ये सपना आपको मेहनत का पूरा फल मिलने की ओर संकेत करता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.