मध्यप्रदेश: दहशत का पर्याय बना सीरियल किलर भोपाल से अरेस्ट

0 137

सागर/भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर और भोपाल में कम से कम पांच लोगों की हत्या के सिरफिरे आरोपी ‘सीरियल किलर’ को आज भाेपाल से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार उन्नीस वर्षीय सिरफिरा आरोपी सीरियल किलर ने एक फिल्म से प्रेरित होकर सागर जिले के अलग अलग स्थानों पर पिछले कुछ दिनों में चार लोगों की हत्या कर दी थी। आरोपी ने सिलसिलेवार तरीके से सागर जिले के कैंट थाना क्षेत्र में दो लोगों, मोतीनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की और मकरोनिया थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या की है। इसके बाद वह भोपाल पहुंचा, जहां कल रात्रि उसने मार्बल दुकान में काम करने वाले एक व्यक्ति की हत्या कर दी।

भोपाल के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र में आरोपी ने एक मार्बल दुकान के चौकीदार को टारगेट बनाया। वह यहां पहुंचा, तभी दुकान पर ड्युटी पर तैनात चौकीदार सोनू वर्मा (23) दो कुर्सियां लगाकर सो रहा था। इसी दौरान आरोपी ने उसके सिर पर मार्बल की सिल्ली से प्रहार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घटना की जानकारी के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें एक अंजान व्यक्ति दिख रहा था। उधर सागर पुलिस भी आरोपी की लगातार तलाश कर रही थी।

इसी दौरान आज सुबह आरोपी को भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पूछताछ में उसने हत्या करना स्वीकार किया है। आरोपी गार्ड की नौकरी करने वालों को टारगेट करता था। सागर पुलिस आरोपी से और पूछताछ के लिए सागर ले गई है। मध्यप्रदेश के सागर जिले से लेकर भोपाल तक में पिछले पांच दिन में कम से कम चार हत्याएं करने वाला सीरियल किलर पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद भी एक पहेली बना हुआ है। हालांकि शुरुआती जानकारी में पुलिस का दावा है कि उसने ये सभी हत्याएं नकारात्मक ख्याति और धन पाने के लिए की हैं, लेकिन इसके लिए उसने चौकीदारों को ही क्यों निशाना बनाया, इसका जवाब अब तक नहीं मिल सका है।

सागर पुलिस ने आज इस सीरियल किलर को राजधानी भोपाल से अपनी गिरफ्त में ले लिया। शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने सागर में तीन और भोपाल में एक हत्या करना स्वीकार किया है। सागर पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अब तक की पूछताछ में केसली निवासी आरोपी शिवप्रसाद धुर्वे (18 साल आठ महीने) द्वारा हत्या करने का उद्देश्य नकारात्मक ख्याति प्राप्त करना, पैसा लूटना और अकेले आदमी को आसानी से निशाना बनाया जाकर उससे मोबाइल और रुपये ऐंठने के लिये मारपीट व हत्या करना पाया गया है। आरोपी पूर्व में भी महाराष्ट्र में इसी प्रकार के मामले में जेल जा चुका है और वर्तमान में जमानत पर है। आरोपी के अन्य आपराधिक रिकार्ड के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा रही है।

पुलिस महानिरीक्षक अनुराग ने आरोपी के संबंध में बताया कि आरोपी आठवीं कक्षा तक पढ़ा है। अंग्रेजी के कुछ शब्द बोलता है। वह इसके पहले केरल और चेन्नई में भी रह चुका है। अनुराग ने आरोपी के मानसिक विक्षिप्त होने से भी इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा, जहां से उसे रिमांड पर लेकर उससे घटनाओं के संबंध में पूरी पूछताछ की जाएगी। शुरुआती पूछताछ के मुताबिक उसने सभी वारदात धन के लिए की हैं।

संदेही आरोपी से पूछताछ करने पर उसने सागर के थाना सिविल लाईन, थाना केन्ट, थाना मोतीनगर क्षेत्र में तीन अलग-अलग वारदातें और भोपाल के खजूरी थाना क्षेत्र में एक हत्या की घटना स्वीकार की है। वह रात के समय सोते हुए अकेले व्यक्ति को निशाना बनाकर उसकी हत्या करता और मोबाइल और पैसे लूट लेता था। आरोपी के पास से दो मोबाइल और एक साइकिल बरामद हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.