पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, 3.1 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान

0 54

दिल्ली- एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है शीत लहर (Cold Wave) से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) ठिठुर रहा है. पहाड़ तो पहाड़, मैदानों में भी पारा माइनस में पहुंच चुका है. दिल्ली की लोधी रोड ऑब्जर्वेटरी में आज सुबह न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री दर्ज किया गया है.

कड़ाके की सर्दी को देखते हुए मौसम विभाग ने सोमवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सुबह के समय हल्का कोहरा दर्ज किया जा सकता है. अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है. हवाओं की रफ्तार 14 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहने के कारण दिन में भी धूप का असर बेसर साबित हो सकता है. शाम होते ही गलन वाली सर्दी का अहसास होगा. बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर 39 से 85 फीसदी रिकॉर्ड किया गया है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास बनी दुकान पर काम करने वाले लोग रात के वक्त ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर हाथ देखते हुए नजर आए लोगों का कहना था कि काफी ठंड पड़ रही है, जिसके चलते उन्होंने अलाव का सहारा लिया हुआ है. तो वहीं दिल्ली के रामलीला मैदान के पास बने रैन बसेरे में भी लोगों की संख्या बढ़ गई है. रैन बसेरे में काम करने वाले सुपरवाइजर का कहना है कि पहले के मुकाबले लोगों की तादाद में पिछले कुछ दिनों में इजाफा देखने को मिला है इसकी वजह ठंड का बढ़ना है. पहले जहां बिस्तर खाली रहा करते थे वहाँ आज सारे बिस्तर पूरी तरह से भर जाते हैं.दिल्ली के कमला मार्केट थाने के पास भी लोग ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर हाथ सेकते और चाय पीते नज़र आए.लोगों का कहना है कि ठड़ ज्यादा पड़ थी है जिसके चलते चाय औऱ अलाव का सहारा ले रहे है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.