अब पूर्वांचल को 573 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे गडकरी

0 50

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections) से पहले राज्य में लगातार केन्द्रीय और राज्य की योजनाओं का उद्घाटन हो रहा है. भारतीय जनता पार्टी सरकार ने अपने ज्यादातर मंत्रियों को राज्य में होने वाले चुनाव के लिए उतार दिया है और राज्य में लगातार विकास योजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है और नई योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है. वहीं इसी क्रम में आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 573 करोड़ 36 लाख रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

जानकारी के मुताबिक केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी के स्वागत के लिए प्रशासनिक स्तर से तैयारियां तेज हो गई हैं औऱ मछली नगर स्थित फौजदार इंटर कॉलेज में टेंट लगाए गए हैं. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज वहां पर कार्यक्रम में पहुंचेंगे और और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी विकास कार्यों से जुड़ी 573.36 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. नई योजनाओं में 442.66 करोड़ रुपये खर्च आएगा. इसके साथ ही 130.70 करोड़ रुपये की लागत से विकास कार्यों से संबंधित परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा.

वहीं रविवार को केन्द्रीय मंत्री ने बिजनौर में भारतीय जनता पार्टी की जन विश्वास यात्रा को हरी झंडी दी थी और उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने पिछले पांच साल में गुंडागर्दी, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी से मुक्ति मिली है और ये तो सिर्फ ट्रेलर है और विकास की पिक्चर अभी बाकी है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पानी, बिजली और सड़क संचार के साधन होंगे तभी उद्योग आयेंगे और रोजगार मिलेंगे. लेकिन राज्य में पिछली सरकारों में माफिया राज के कारण निवेश नहीं आता था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.