5 जून को शनि देव हो रहे हैं वक्री, जानिए उनकी उलटी चाल का आपकी राशि क्या पड़ेगा असर

0 547

नई दिल्ली: रविवार 5 जून 2022 को शनि देव सुबह 3:16 बजे से वक्री होने जा रहे हैं। 5 जून से 141 दिन वक्री रहेंगे। वक्री का अर्थ है शनि की उलटी चाल। जब शनि वक्री होता है तो वह संकट में होता है, इसलिए शनि को क्रोध नहीं करना चाहिए। शनि देव की वक्री चाल यानी उनके उलटे चलने का प्रभाव सभी राशियों के लोगों पर पड़ेगा। आइए एक नजर डालते हैं राशियों पर-

1. मेष राशि- आपकी राशि में राहु विराजमान है तो गलत कार्य करने से बचें. इसलिए नकारात्मक विचारों से दूर रहने की जरूरत है। कमजोरों की सेवा करो।

2. वृष राशि- पैसों के मामले में सोच-समझकर निर्णय लेना होगा. अगर आप बड़ी पूंजी निवेश करने जा रहे हैं तो जल्दबाजी न करें। ऑफिस में सभी से विनम्रता से बात करें।

3. मिथुन राशि- शनि देव मिथुन राशि के जातकों को कर्म के महत्व को समझने के लिए कह रहे हैं। जिम्मेदारियों को निभाने की कोशिश करें। इस दौरान शनि बहुत कुछ सिखाने वाले हैं। सीखने के लिए तैयार रहें।

4. कर्क राशि- कर्क राशि में शनि की ढैया चल रही है. इसलिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। कर्ज लेने से बचें।

5. सिंह राशि- शनि आपकी जिम्मेदारियां बढ़ाने वाला है। हर तरह के गलत काम करने से बचें। लालच से दूर रहें।

6. कन्या राशि – नौकरी और व्यापार में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आय में वृद्धि हो सकती है। मेहनत को कम न होने दें।

7. तुला राशि – धन संबंधी कार्यों को सोच समझकर करना होगा. बाधाएं और परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी की सलाह काम आ सकती है।

8. वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि में शनि की ढैया चल रही है। सेहत और धन से जुड़ी बातों पर आपको विशेष ध्यान देना होगा। विवाह में विलंब की स्थिति भी बन सकती है। शनि को दान करें।

9. धनु राशि- शनि धनु राशि के लोगों को नियम और अनुशासन का सख्ती से पालन करने के लिए कह रहा है। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है।

10. मकर राशि- आप पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. क्रोधित और अभिमानी मत बनो। इससे किया गया काम भी खराब हो सकता है। लव पार्टनर की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

11. कुम्भ राशि- कुम्भ में भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है। इस दौरान बचत करने में समस्या हो सकती है। अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं।

12. मीन राशि – मीन राशि पर शनि की अर्धशतकीय शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान सेहत का खास ख्याल रखना होगा। काम में रुकावटें भी आ सकती हैं। धैर्य रखना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.