Siddhartha Chaturvedi : मिमिक्री से गली बॉय में लीड तक, ऐसा रहा सिद्धांत चतुर्वेदी का बॉलीवुड सफर

0 553

Siddhartha Chaturvedi :  गली बॉय (Gully Boy) में MC शेर का किरदार निभाने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहें है। उनका जन्म 29 अप्रैल 1993 को उत्तर प्रदेश के बलिया में हुआ। वह महज़ 6 साल के थे, जब वह मुंबई शिफ्ट हुए थे। जब वह अपनी CA Articleship कर रहें थे, तब वह थोड़ा कंफ्यूज हो गए जिसके बाद उन्होंने कुछ समय के लिए छुट्टी ले लिया। इस दौरान उन्होंने 2013 में द टाइम्स ऑफ इंडिया की फ्रेश फेस प्रतियोगिता में भाग लिया और बन गए 2013 के द टाइम्स ऑफ इंडिया की फ्रेश फेस।

उनके पिता पेशे से एक CA थे और माँ एक हाउसवाइफ। क्योंकि पिता को बचपन से CA के रूप देखा, इसलिए उन्होंने CA को ही अपना लक्ष्य बनाया। उन्हें एक्टिंग का शौक तो था लेकिन वह उससे एक हॉबी की तरह देखते थे। उन्होंने कभी इसमें करियर बनाने के बारे में नहीं सोचा था।

सिद्धांत चतुर्वेदी अपनी फॅमिली या अपने रिलेशनशिप की ख़बरों पर ज्यादा बात नहीं करते। वह काफी शर्मिले स्वभाव के हैं। वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को अलग ही रखते है।

बात करें अगर उनके फ़िल्मी करियर की तो उन्होंने साल 2016 में आई वेब सीरीज Life Sahi Hai से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। यह सीरीज 4 रूममेट्स पर आधारित है। इसके बाद साल 2017 में उन्होंने अमेज़ॅन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की वेब सीरीज़ इनसाइड एज (Inside Edge) में एक यंग क्रिकेटर प्रशांत कनौजिया का किरदार निभाया, यह सीरीज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से प्रेरित थीं।

इनसाइड एज (Inside Edge) की एक सक्सेस पार्टी के दौरान उनकी मुलाकात फिल्म निर्माता जोया अख्तर से हुई। उन्होंने चतुर्वेदी को अपने अगले निर्देशन वाली फिल्म गली बॉय (Gully Boy) के लिए ऑडिशन देने के लिए कहा। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज़ हुई थीं। यह उनकी बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थीं। इस फिल्म में उनके अलावा रणवीर सिंह और आलिया भट्ट बतौर लीड नज़र आए थे। इस फिल्म में उन्होंने एमसी शेर नामक एक स्ट्रीट रैपर की सहायक भूमिका निभाई। इस फिल्म से सिद्धांत को ब्रेकआउट मिला। उनके किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया और उन्हें एक नई पहचान मिली।

सिद्धांत 2021 में आई यश राज फिल्म्स की बंटी और बबली 2 में सह कलाकार की भूमिका निभाई। इस फिल्म में रानी मुखर्जी, सैफ अली खान और शरवरी वाघ लीड भूमिका में थे। आपको बता दे की यह फिल्म साल 2005 में आई मशहूर फिल्म बंटी और बबली का सेकंड पार्ट थीं। हाल ही वह शकुन बत्रा की रोमांटिक ड्रामा, गेहरियां (Gehraiyaan) में दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे के साथ बतौर लीड करैक्टर में नज़र आए। यह फिल्म अमेज़न प्राइम वीडियोस पर रिलीज़ हुई थीं।

बात करें अगर उनकी आने वाली फिल्मों की तो उन्होंने 12 दिसंबर 2020 से कैटरीना कैफ और ईशान खट्टर के साथ हॉरर कॉमेडी फिल्म फोन भूत (Phone Bhoot) की शूटिंग शुरू कर दी थीं। इसके अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी, रवि उदयवार निर्देशन में बनी रोमांटिक-एक्शन-थ्रिलर युद्ध (Yudh) में काम करने के लिए तैयार हैं। फिल्म में उनके अलावा मालविका मोहनन और राघव जुयाल दिखेंगे हैं। यह फिल्म साल 2023 में रिलीज होगी। साथ ही वह खो गए हम कहां (Khoo Gye Hum Kaha) में अनन्या पांडे और आदर्श गौरव के साथ नजर आएंगे।

ये भी पढ़े –  Yeh Rista Kya kahlata hai:अक्षरा और आरोही की गाड़ी से नहीं मंजरी का एक्सीडेंट,सच सुनकर हो गए सब हैरान।

रिपोर्ट: अमृतरश्मि 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.