Prashant Kishor Declinesto Join Congress : प्रियंका को कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहते थे प्रशांत किशोर , इसलिए नहीं हुए पार्टी में शामिल

0 215

Prashant Kishor Declinesto Join Congress :  सोनिया गांधी के साथ 10 दिनों तक चली लंबी एक्सरसाइज के बाद अचानक प्रशांत किशोर के पार्टी में शामिल नहीं होने ने सभी को सदमे में डाल दिया है ।  इसके पीछे का  कारण अब  सामने आया है। बताया जा रहा है कि प्रशांत ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देने की कहा था  और साथ ही वे पार्टी के अंदर सुधारों के लिए फ्री हैंड, यानी हर तरह की छूट की मांग कर रहे थे । लेकिन सोनिया राहुल गांधी को ही पार्टी अध्यक्ष बनाना चाहती हैं। ऐसे में उनके पुत्रमोह के कारण पीके को पार्टी में एंट्री से पहले ही बाहर का रास्ता देखना तय करना पड़ा ।

मगंलवार सुबह तक सब कुछ ठीक था। सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजनीतिक चुनौतियों से निपटने के लिए ‘एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024’ के गठन ऐलान किया था ।  प्रशांत किशोर को इस ग्रुप में शामिल होने का ऑफर दिया था, लेकिन प्रशांत ने प्रस्ताव को ठुकराते हुए कहा कि कांग्रेस को मेरी नहीं, अच्छी लीडरशिप और बड़े पैमाने पर बदलाव की ज्यादा जरुरत है ।

मंगलवार सुबह AICC प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट के जरिए प्रशांत को प्रस्ताव दिए जाने और उनके इसे ठुकरा देने की जानकारी दी। इसके बाद से ही कयासबाजी के दौर शुरु हो गया है ।

प्रशांत के कांग्रेस में शामिल होने से इनकार करने को लेकर दो तरह की बातें सामने आई है ।  कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि उन्हें एक निश्चित जिम्मेदारी लेने के लिए कहा गया था, जबकि प्रशांत किशोर ने दावा किया कि उन पर चुनावों की जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेशर दिया गया था ।

 

प्रशांत ने अपने ट्वीट में साफतौर पर कहा भी कि कांग्रेस उनकी तरफ से सुझाए गए बड़े पैमाने पर जरूरी सुधारों को स्वीकारने को तैयार नहीं है, जिनमें AICC के ढांचे में बदलाव के साथ-साथ कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यकाल का मुद्दा शामिल है और पार्टी उन्हें केवल चुनावी रणनीति तक सीमित रखना ही चाहती है ।

ये भी पढ़े – Bulldozer Action in Gujarat:गुजरात में भी चला बुलडोजर,रामनवमी पर हुई हिंसा के आरोपियों की संपत्तियां गिराई

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.