Sidhu Moose Wala: सिद्धू मूसे वाला की सुरक्षा में कटौती क्यों की गई? भगवंत मान ने जांच के आदेश दिए

0 366

Sidhu Moose Wala:  गायक सिद्धू मूस वाला के पिता बलकौर सिंह के एक पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनके सुरक्षा विवरण को कम करने के फैसले की जांच के आदेश दिए हैं। उनके कार्यालय ने कहा, “उन्होंने सुरक्षा में कमी के पहलुओं की जांच करने और जिम्मेदारी तय करने के लिए पहले ही उच्चतम स्तर पर जांच का आदेश दिया है।” श्री सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनके बेटे की मौत की केंद्रीय एजेंसियों केंद्रीय जांच ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी।

मुख्यमंत्री ने गहरा सदमा व्यक्त करते हुए कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और पंजाब सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से मामले की जांच अदालत के मौजूदा न्यायाधीश से कराने का अनुरोध करेगी। उनके कार्यालय से एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया, “पंजाब सरकार इस जांच आयोग को एनआईए जैसी किसी भी केंद्रीय एजेंसी से पूरा सहयोग सुनिश्चित करेगी।”

 

श्री मान ने उन्हें “पंजाब का एक प्रसिद्ध कलाकार और सांस्कृतिक प्रतीक” कहा और कहा कि उनके लिए उनके मन में सर्वोच्च सम्मान है।

 

सिद्धू मूस वाला (Sidhu Moose Wala) के पिता दो सशस्त्र कर्मियों के साथ एक कार में उसका पीछा कर रहे थे, जब उसके हत्यारों ने 28 वर्षीय गायक और उसके दो दोस्तों पर गोलियों की बारिश कर दी। मानसा जिले के जवाहरके गांव में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय की गोली मारकर हत्या कर दी.

 

पंजाबी गायक को कुछ समय से गैंगस्टरों से फिरौती के लिए फोन आ रहे थे, उसके पिता बलकौर सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है। पंजाब पुलिस ने श्री सिंह की शिकायत के आधार पर हत्या और आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

 

“मिनटों के भीतर, कारें दूर हो गईं। मैं चिल्लाना शुरू कर दिया और लोग इकट्ठा हो गए। मैं अपने बेटे और उसके दोस्तों को अस्पताल ले गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई,” श्री सिंह ने दावा किया कि वह अपने बेटे की कार को उसे सौंपे गए पुलिस के साथ पीछा कर रहा था।

 

यह भी पढ़े:UPSC 2021 Result : सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित, श्रुति शर्मा ने किया टॉप

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.