असम में बाढ़ से अब तक 108 लोगों की मौत, 35 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

0 184

गुवाहाटी: असम के कई जिलों में बाढ़ से काफी तबाही हुई है. राज्य में बाढ़ और भूस्खलन के कारण सात और लोगों की मौत हो गई है, जिससे कुल मरने वालों की संख्या 108 हो गई है। सीएम हिमंत बिस्वा सरमा लगातार बाढ़ की स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। बीते दिन उन्होंने बाढ़ प्रभावित सिलचर का हवाई सर्वेक्षण किया. 30 जिलों में 35 लाख से अधिक लोग बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। हालांकि एक दिन पहले 32 जिलों में यह आंकड़ा 54 लाख के पार था।

पीएम मोदी असम में मौजूदा बाढ़ की स्थिति पर भी नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र असम में बाढ़ की स्थिति पर लगातार नजर रख रहा है और इस चुनौती से निपटने के लिए असम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा, ‘बाढ़ प्रभावित इलाकों में सेना और एनडीआरएफ की टीमें मौजूद हैं. वे बचाव अभियान चला रहे हैं और प्रभावित लोगों की मदद कर रहे हैं. IAF ने निकासी प्रक्रिया के हिस्से के रूप में 250 से अधिक उड़ानें भरी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 7 नई मौतें – कछार और बारपेटा से दो-दो और बजली, धुबरी और तामूलपुर जिलों से एक-एक की मौत हुई है। अब तक कुल 108 लोगों की जान जा चुकी है। अधिकांश प्रभावित जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि कुछ स्थानों पर पानी कम होने के बाद भी भूमि के बड़े हिस्से में पानी भर गया है। हवाई सर्वेक्षण करने के बाद, सीएम सरमा ने बराक घाटी क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की और घोषणा की कि फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए अतिरिक्त सैनिकों को सिलचर शहर भेजा जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.