सिद्धू के भाजपा में लौटने की अटकलें, युवराज सिंह भी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

0 58

नई दिल्‍ली (New Dehli)। नवजोत सिंह सिद्धू के भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में लौटने की जोरदार अटकलें लगाई (speculated)जा रही हैं। वहीं, भगवा पार्टी एक और पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Former cricketer Yuvraj Singh)को गुरदासपुर सीट से मैदान में उतारने की तैयारी (preparation for fielding)कर रही है। दोनों को ही लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। आपको बता दें कि सिद्धू किसानों के मुद्दों पर केंद्र के तरीकों के आलोचक रहे हैं। हालांकि, पंजाब कांग्रेस में वह अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं। वह पार्टी लाइन से अलग हटकर अपनी रैलियां निकाल रहे हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि वह अपनी पुरानी पार्टी में वापसी करना चाहते हैं।

कहा जाता है कि नवजोत सिंह सिद्धू के राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। इसके बावजूद पंजाब कांग्रेस में उनकी एक नहीं चल रही है। इस सबके बीच भाजपा नेताओं को लगता है कि वह अपनी मूल पार्टी में फिर से शामिल हो सकते हैं। उन्हें पंजाब से लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार भी बना सकती है। भाजपा के पदाधिकारी सोमदेव शर्मा ने कहा कि सिद्धू के पार्टी में शामिल होने के पुख्ता संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा, “उनके शामिल होने की प्रत्याशा में अन्य भाजपा नेताओं और संभावित उम्मीदवारों के साथ चर्चा चल रही है।”

अमृतसर लोकसभा सीट परंपरागत रूप से भाजपा के लिए एक गढ़ रही है। सोमदेव शर्मा को इस बात का विश्वास है कि अगर पार्टी उन्हें अमृतसर से मैदान में उतारने का फैसला करती है तो सिद्धू एक विजयी उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस नेता रमन बख्शी ने सिद्धू के बीजेपी में शामिल होने की संभावना को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “जो नेता एक पार्टी से दूसरी पार्टी में घूमता रहता है, वह अपना आकर्षण और विश्वसनीयता खो देता है।” सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस द्वारा सिद्धू को अमृतसर के अलावा किसी अन्य लोकसभा सीट से मैदान में उतारने की संभावना है।

आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को भाजपा गुरदासपुर से चुनावी मैदान में उतार सकती है, जहां से सनी देओल सांसद हैं। शर्मा ने कहा, “इसका हालिया संकेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ उनकी मुलाकात है।” इससे पहले भी भाजपा ने गुरदासपुर से विनोद खन्ना और देओल जैसे सेलिब्रिटी पैराशूट उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.