Spicejet के विमान में फिर आई खराबी, कोलकाता लौटा विमान, 18 दिन में 8वीं घटना

0 303

नई दिल्ली: एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा कि उसका एक मालवाहक विमान खराब मौसम के कारण मंगलवार को कोलकाता लौट आया। चीन के चोंगकिंग शहर के लिए बाध्य विमान के पायलट को उड़ान भरने के बाद ही पता चला कि उसका मौसम संबंधी रडार काम नहीं कर रहा है। पिछले 18 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी का यह आठवां मामला है। इससे पहले दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को मंगलवार को फ्यूल इंडिकेटर में खराबी के कारण कराची की ओर डायवर्ट किया गया था।

वहीं, उनके कांडला से मुंबई के विमान को मध्य हवा में विंडशील्ड में दरार के बाद प्राथमिकता के आधार पर महाराष्ट्र की राजधानी में उतारा गया। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, “5 जुलाई 2022 को स्पाइसजेट बोइंग 737 कार्गो विमान को कोलकाता से चोंगकिंग जाना था। विमान के उड़ान भरने के बाद मौसम संबंधी रडार मौसम की जानकारी नहीं दे रहा था। इसके बाद, PIC (पायलट-इन-कमांड) ) ने कोलकाता लौटने का फैसला किया।विमान कोलकाता में सुरक्षित उतर गया है।

मंगलवार को दो घटनाओं के साथ, पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी की कुल घटनाओं की संख्या अब आठ हो गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारियों के मुताबिक एक दिन पहले विमानन नियामक सभी सात घटनाओं की जांच कर रहा है। अधिकारियों के मुताबिक दुबई जाने वाली फ्लाइट में करीब 150 यात्री सवार थे, जबकि कांडला-मुंबई फ्लाइट के 78 सीटों वाले क्यू-400 विमान में सवार यात्रियों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

अधिकारियों ने कहा कि विमान के बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी तब दिखाई देने लगी जब मंगलवार सुबह दिल्ली से दुबई जा रहा बोइंग 737 मैक्स विमान हवा में था, जिसके कारण विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि जब कराची हवाईअड्डे पर जांच की गई तो बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं मिला। पाकिस्तान नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (पीसीसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि स्पाइसजेट की दिल्ली-दुबई उड़ान के पायलट ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उड़ान भरते समय कंट्रोल टावर से संपर्क किया और बताया कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.