सह-यात्री पर पेशाब करने वाले आरोपी का लोकेशन ढूंढ़ने में कामयाब दिल्ली पुलिस, टीम भेजने की तैयारी

0 124

नई दिल्ली : एयर इंडिया JFK-दिल्ली उड़ान यात्री पेशाब मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। ऐसा इसलिए किया गया था ताकि वो देश छोड़ कर न भाग जाए। लेकिन हाल ही में दिल्ली पुलिस को उसकी लास्ट लोकेशन बेंगलुरु में मिली है। अब अपनी टेक्नोलॉजी टीम के जरिए दिल्ली पुलिस उसकी तलाश करने में जुट गई है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट के पायलट समेत अब तक 4 क्रू मेंबर को अपने साथ जांच में शामिल किया है और अन्य भी जल्द ही इनके साथ जुड़ने वाले हैं।

मामला 26 नवंबर का है जब एयर इंडिया के फ्लाइट में नशे की हालत में एक यात्री ने अपनी 70 वर्षीय महिला यात्री पर कथित तौर पर पेशाब कर दिया था। इसके खिलाफ पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई थी। पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी का नाम शंकर मिश्रा है जो अमेरिकी बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी के कैलिफॉर्निया वाले मुख्यालय उपाध्यक्ष है।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आरोपी मिश्रा मुंबई का रहने वाला है। पुलिस की एक टीम मुम्बई भेजी गई थी लेकिन वो वहां से फरार हो गया था। अब उसकी लोकेशन बेंगलुरु की आ रही है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल), 509 (शब्द, हावभाव या अपमान करने के इरादे से किया गया कार्य), 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से दुराचार) के साथ-साथ विमान नियमों के तहत मामला दर्ज किया गया था।

एयर इंडिया ने बुधवार को जानकारी दी है कि आरोपी शंकर मिश्रा के 30 दिन की उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही जांच करने के लिए एक आंतरिक पैनल का गठन किया है कि क्या स्थिति से निपटने में चालक दल की ओर से चूक हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.