परीक्षा की चिंता:हिजाब मामले में तुरंत सुनवाई को तैयार हुआ सुप्रीम कोर्ट

0 79

नईदिल्ली: हिजाब बैन मामले में अर्जेंट सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। सीनियर वकील मीनाक्षी अरोड़ा ने सोमवार को सीजेआई के सामने मामला रखते हुए अर्जेंट सुनवाई की मांग की। मीनाक्षी अरोड़ा ने सोमवार को सीजेआई के सामने मामला रखते हुए अर्जेंट सुनवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियों को भी परीक्षा देनी है। जल्द ही एग्जाम शुरू होने वाले हैं। ऐसे में मुस्लिम लड़कियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए तत्काल निर्देश के जरूरत हैं। कई ऐसी परीक्षाएं हैं जो कि सरकारी कॉलेजों में ही कराई जाएंगी।

कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए सीनियर वकील ने कहा कि सरकारी ऑर्डर के हिसाब से राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब को इजाजत नहीं है। ऐसे में मुस्लिम लड़कियों की परीक्षा को लेकर चिंता है। बता दें कि अक्टूबर 20200 में दो जजों वाली बेंच की फैसले में मतभेद था। जस्टिस हेमंत गुप्ता ने हिजाब बैन को बरकरार रखा था जबकि जस्टिस सुधांशु धूलिया का फैसला इसके विरोध में था।

याचिका पर सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह मामले को देखेंगे और फिर तीसरी बेंच के सामने इसे रखेंगे। वकील ने कहा कि कई छात्राएं पहले भी एक साल का नुकसान कर चुकी हैं। सरकारी कॉलेज में हिजाब पर प्रतिबंध लगने के बाद बहुत सारी छात्राओं को प्राइवेट कॉलेज में ऐडमिशन करवाना पड़ा। लेकिन दिक्कत यह है कि परीक्षाएं सरकारी कॉलेजों में ही होनी है। प्राइवेट कॉलेज परीक्षा नहीं करवा सकते। 6 फरवरी को प्रैक्टिकल शुरू हो रहे हैं। ऐसे में हम अंतरिम दिशानिर्देश की मांग करते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.