नारियल के तेल से रखें अपने होठों का खास ख्याल

0 258

नई दिल्ली: मुलायम और गुलाबी होंठ हर किसी की ख्वाहिश होती है. यह हमारी खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है। लेकिन अक्सर देखा गया है कि किसी न किसी वजह से हमारे होंठ बेजान, रूखे और फटे हो जाते हैं। कई बार होंठ इतने फट जाते हैं कि उन पर लिप बाम भी असर नहीं करता। अगर आपके होंठ लिप बाम लगाने के बाद भी मुलायम और मुलायम नहीं हैं तो आपके लिए अपने खान-पान के साथ कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

दरअसल हमारे शरीर की त्वचा की तुलना में हमारे होठों की त्वचा बहुत पतली और नाजुक होती है। यूवी किरणों, धूम्रपान, विटामिन की कमी, एलर्जी, निर्जलीकरण या ठंडी हवाओं से होंठ आसानी से प्रभावित होते हैं। होठों की खूबसूरती और नमी बनाए रखने के लिए हमें अपने होठों का खास ख्याल रखना पड़ता है। कुछ प्राकृतिक तरीके हैं जो आपकी समस्या को आसानी से खत्म कर सकते हैं।

नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। नारियल का तेल हमारे होठों की सुंदरता को भी बरकरार रखता है। होठों पर नारियल का तेल लगाने से न सिर्फ हमारे होठों की नमी बनी रहती है, बल्कि होठों का रंग भी गुलाबी बना रहता है। होठों की नमी बरकरार रखने के लिए नाभि में तेल लगाएं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.