आज दिल्ली विधानसभा में पेश नहीं होगा का बजट, बोले CM केजरीवाल- चल रही केंद्र ये गुंडागर्दी

0 102

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, आज दिल्ली विधानसभा में आज बजट (Delhi Vidhansabha Budget) पेश नहीं होगा। दरअसल इस बाबत आम आदमी पार्टी ने सोमवार शाम एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि, केंद्र ने विधानसभा में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के बजट पर रोक लगा दी गई है।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि, देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब दिल्ली में बजट पेश होने से एक दिन पहले केंद्र ने ही इस पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने इस विडियो में नाराजगी जताते हुए कहा कि, कल से दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को, डॉक्टरों को, टीचर्स को तनख्वाह नहीं मिलने वाली है। ये तो सीधी-सीधी गुंडागर्दी चल रही है।

हालांकि इधर अरविंद केजरीवाल के इस बयान के बाद लेफ्टिनेंट गवर्नर के ऑफिस से बाकायदा एक स्टेटमेंट जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि, LG वीके सक्सेना ने बजट को पास कर दिया था और इसमें कुछ टिप्पणियां जोड़कर उन्हें बीते 9 मार्च को ही अरविंद केजरीवाल के पास भेज दिया था।

वहीं इसके बाद दिल्ली सरकार ने राष्ट्रपति की तरफ से बजट को अप्रूवल दिलाने के लिए होम मिनिस्ट्री को संदेश भेजा था। इसके बाद होम मिनिस्ट्री ने बीते 17 मार्च को अपने ऑब्जर्वेशन दिल्ली सरकार को बताए थे। अब तक दिल्ली सरकार की तरफ से ही होम मिनिस्ट्री को यह फाइल नहीं भेजी गई है। वहीं LG ऑफिस अभी तक इस फाइल के भेजे जाने का इंतजार ही कर रहा है। जो भी हो लेकिन फिलहाल आज दिल्ली विधानसभा में बजट पेश नहीं होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.