भारत की होने वाली बहू ने PM मोदी से जताई ये इच्छा, विदेश मंत्री से भी की मांग

0 68

कादियां: पाकिस्तानी युवतियों में भारत में विवाह करने का रुझान बेशक बढ़ा है परंतु भारत द्वारा निर्धारित की गई वीजा जटिलताओं के चलते भारत में विवाह करने की इच्छुक युवतियों को वीजा नहीं दिया जा रहा है।

पाकिस्तान के शहर कराची की रहने वाली सारा खानम पुत्री अजमत खान का विवाह समीर खान वासी कोलकाता के साथ होना तय हुआ है। समीर खान पुत्र अहमद कमाल खान यूसफजाई वासी 31-ए झावतला रोड कोलकाता ने पत्रकारों के साथ संपर्क करते हुए अपनी मंगेतर सारा खानम को भारत का वीजा दिलवाए जाने की गुहार लगाई है।

उन्होंने बताया कि उनकी मंगेतर तथा उसके परिवार वालों ने 2 बार भारत आने के लिए वीजा आवेदन किया। उनको स्थानीय संबंधित विभाग तथा पुलिस प्रशासन द्वारा क्लीन चिट तक दे दी गई परंतु इसके बावजूद उनकी मंगेतर को भारत का वीजा नहीं दिया गया। समीर खान का कहना है कि 2 देशों के नागरिकों के मध्य होने वाले विवाहों को लेकर वीजा पालिसी नर्म होनी चाहिए।

अब पुन: उनकी मंगेतर सारा खानम अपने भारतीय वीजा के लिए आवेदन करने वाली हैं। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मांग की है कि वह भारत की होने वाली बहू हैं। उन्होंने अपना घर बसाना है। इस बार उन्हें भारत आने का वीजा दिया जाए। उन्होंने बताया कि वह अपने मंगेतर समीर खान से 2 बार अपने माता-पिता तथा परिवार के साथ थाईलैंड जाकर मिल चुकी हैं। वह चाहती हैं कि वह जल्द से जल्द अपना घर भारत में बसा लें। इन दोनों की मंगनी हो चुकी है पर वीजा पांबदियों के चलते वह उनके पास आ नहीं पा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.