18 जून से शुरू होने जा रहे हैं इन राशियों के अच्छे दिन, शुक्रदेव की कृपा से होंगे समृद्ध!

0 368

नई दिल्ली। ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों में शुक्र का विशेष स्थान है। प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करता है। शुक्र ग्रह सुख, सुविधा, कला, साहित्य और भोग आदि का कारक माना जाता है। कुंडली में शुक्र ग्रह की शुभ स्थिति जातक को अच्छे परिणाम देती है। कहा जाता है कि जब कुंडली में शुक्रदेव किसी ऊंचे स्थान पर बैठे होते हैं तो वह फर्श से फर्श पर पहुंच जाते हैं। 18 जून को शुक्र अपनी राशि वृष राशि में प्रवेश करेगा और 13 जुलाई तक यहां रहेगा। जानिए किन राशियों को मिलेगा शुक्र गोचर का लाभ-

मेष राशि-
मेष राशि वालों को 18 जून को शुक्र के वृष राशि में गोचर का लाभ मिलेगा। मेष राशि के लोगों को सफलता मिलेगी। व्यापारियों को धन लाभ होगा। व्यापार में तेजी आ सकती है। लंबे समय से अटका हुआ धन मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद हो सकता है। पार्टनर का सहयोग मिलेगा।

वृष राशि-
वृष राशि वालों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन फायदेमंद रहने वाला है। शुक्र का गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। धन कमाने के अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा जातकों की आय में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान कोई नया काम शुरू करना शुभ रहेगा।

कर्क राशि-
18 जून को शुक्र का गोचर आपके लिए फायदेमंद रहने वाला है। इस गोचर के प्रभाव से आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में प्रगति की संभावना है। पदोन्नति के योग बनेंगे। व्यापारी मुनाफा कमा सकते हैं। आर्थिक लाभ हो सकता है और आप धन संचय करने में सफल होंगे। सुविधाएं बढ़ेंगी।

सिंह राशि-
सिंह राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर जीवन में खुशियां ला सकता है। नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी मिल सकती है। जिन लोगों ने लंबे समय से नौकरी में बदलाव का रास्ता देखा है, उन्हें अच्छी खबर मिल सकती है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस दौरान आपको मेहनत का पूरा फल मिलेगा। व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। पार्टनरशिप के काम में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि-
कन्या राशि के लोग इस दौरान भाग्यशाली हो सकते हैं। आय में वृद्धि हो सकती है। नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि-
वृश्चिक राशि के जातकों में शुक्र का गोचर उन्हें धनवान बना सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आमदनी बढ़ने की संभावना है। व्यापार में लाभ हो सकता है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.