KGF Chapter 2 के शुरू से अंत तक चला 19 साल के इस युवा के एडिटिंग का जादू।

0 481

KGF Chapter 2:फैंस के लम्बे इंतज़ार के बाद आखिरकार KGF Chapter 2 रिलीज़ हो ही गई। फिल्म ने रिलीज़ के बाद पूरे देश में बवाल मचा दिया। आलम यह है की फिल्म के रिलीज़ होने के पहले ही हॉउसफुल हो गई थी। फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। चाहे वह फिल्म की कहानी हो या फिर फिल्म में एक्शन और अभिनय, सबका दिल जीता। बात करें अगर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो इस फिल्म ने रिलीज़ होने के पहले ही दिन 134 करोड़ का शानदार बिज़नेस किया।

किसी भी फिल्म को बड़े परदे पर उतारने के लिए सबसे बड़ा हाथ एक एडिटर का होता है। क्या आपको पता है की इस शानदार फिल्म को एडिट किसने किया है। KGF Chapter 2 को एडिट करने वाला शख्स का नाम उज्ज्वल कुलकर्णी है। हैरानी की बात तो है ये है की वह सिर्फ 19 साल के है। प्रशांत नील ने इतनी बड़ी फिल्म को एडिट करने के लिए किसी बड़े या जाने माने एडिटर को नहीं चुना। उन्होंने जो भरोसा उज्ज्वल पर किया था, उसपर वह खड़े उतरे है।

Also Watch:-Set Yourself Free with Saara | How to be unstoppable?

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर कौन है उज्ज्वल कुलकर्णी। दरअसल उज्ज्वल एक एडिटर है जो शार्ट फ़िल्में एडिट करते है। इससे पहले सैंपल के लिए उज्ज्वल ने प्रशांत नील को फिल्म का एक ट्रेलर एडिट करके दिखाया था। ट्रेलर देखकर निर्देशक काफी इम्प्रेस हुए। इसके बाद उन्होंने उज्ज्वल को इतनी बड़ी फिल्म से जुड़ने का मौका दिया।

आपको बता दें की ये पहले ऐसी फिल्म है जिससे एक 19 साल के युवा ने एडिट किया है। इससे पहले रिलीज़ हुई साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्में जैसे ‘RRR‘, ‘पुष्पा द राइज‘, ‘राधे श्याम‘ को बड़े और जाने माने एडिटर ने एडिट किया था। लेकिन उज्ज्वल ने KGF Chapter 2 की एडिटिंग करके अपना लोहा मनवाया है।

फिल्म की एडिटिंग इतनी शानदार है की उज्ज्वल कुलकर्णी की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

Also Read:-Loudspeaker Row: अज़ान विवाद के बीच धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाएगा महाराष्ट्र

रिपोर्ट: अमृतरश्मि

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.