Loudspeaker Row: अज़ान विवाद के बीच धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगाएगा महाराष्ट्र

0 481

अजान पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे की तीखी टिप्पणियों के बीच (Loudspeaker Row), महाराष्ट्र के गृह विभाग ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर पहले के अदालती आदेशों को लागू करने का फैसला किया है। राज्य सरकार अब धार्मिक स्थलों के लिए लाउडस्पीकर के उपयोग की अनुमति लेना अनिवार्य कर देगी।

रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल आज पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक करेंगे और उन्हें सभी पुलिस आयुक्तों और अधिकारियों को इस फैसले पर निर्देश देने का निर्देश देंगे (Loudspeaker Row)। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पाटिल राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति और सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए भी मिलेंगे।

पाटिल ने बाद में कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर अगले 1-2 दिनों में दिशा-निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

नेता ने कहा, “हमने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी है। राज्य में शांति भंग करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

ये भी पढ़े: Lakhimpur Kheri Case सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा की जमानत हुई रद्द

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.