बिहार के भागलपुर में जारी है बम मिलने का सिलसिला,8 बम बरामद

0 53

बिहार के भागलपुर (Bhagalpur Bihar) में बम मिलने का सिलसिला जारी है. यहां कल से अबतक 8 जिंदा बम मिल चुके हैं. सोमवार को यहां नाथनगर के मखदूम शाह मकबरा के पास टिफिन बम विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई थी. साथ ही यहां दो जिंदा बम भी मिला था.

यहां हुए ब्लास्ट में बच्चे की मौत का मामला अभी सुलझा भी नहीं है कि भागलपुर के सैदपुर गांव से सौ मीटर की दूरी पर तालाब के पास से दो जिंदा बम बरामद किया गया है. ये बम टीन के डिब्बे में बनाए गए थे. साथ ही इनपर फूस लपेटे गए हैं. बताया जा रही है कि टीन के डिब्बे से बनाए गए इस बम में भारी संख्या में विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है.
यहां पिछले एक सप्ताह में तीन बम ब्लास्ट का मामला सामने आया है. सोमवार को जहां मखदूम शाह मकबरा के पास बम ब्लास्ट में एक बच्चे की मौत हो गई वहीं नाथनगर स्टेशन के पास भी इसी सप्ताह बम ब्लास्ट हुआ था. नाथनगर रेलवे स्टेशन के पास कचड़ा बीन रहे एक शख्स ने जब पटरी के पास पड़े कार्टून को उठाया तो उसके बाद वहां ब्लास्ट हो गया. जिसके बाद कचड़ा बीनने वाला शख्स बुरी तरह घायल हो गया. मौके पर पहुंचे जीआरपी के जवानों उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. तो वहीं 1 दिसंबर को नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिन टोला में बम विस्फोट, दो बच्चे जख्मी हो गए थे. जख्मी बच्चे का नाम युसुफ और जिसान है.

भागलपुर में एक के बाद एक बम विस्फोट हो रहे हैं. इसके बाद स्थानीय लोगों में दहशत है. लोगों का कहना है जिस तरह एक के बाद एक बम मिलने की घटना सामने आ रही है वो इस बात की तस्दीक कर रहे हैं कि भागलपुर से किसी बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने की साजिश रची जा रही है. सोमवार को बम ब्लास्ट के बाद मुंगेर से पहुंची बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम लगातार बम को डिफ्यूज करने और ढूंढने में लगी है. इधर स्थानीय लोग मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.