दुनिया के इस रेस्टोरेंट की अजीबोगरीब सर्विस, धूप में बैठने के भी वसूले जाते हैं पैसे

0 46

नई दिल्‍ली : दुनिया में बहुत से अलग-अलग होटल और रेस्टोरेंट होते हैं. सभी की अपनी खासियत और खूबी होती है. यहां आने वाले लोग उनकी इसी क्वालिटी को देखने और एंबियंस को महसूस करने के लिए वहां पहुंचते हैं. एक ऐसे ही स्पैनिश रेस्टोरेंट में आने वाले ग्राहक तब हैरान रह गए, जब उन्हें बिल के साथ एक बेहद अजीब चार्ज दिखाई दिया.

आज की दुनिया में सारी चीज़ें पैसे से मिल रही हैं, बस सूरज की गर्मी और हवा ही फ्री में मिल रहा है. कहीं-कहीं तो स्वच्छ हवा के भी पैसे लगते हैं. बताइए, जो चीज़ हम फ्री में लेते हैं, एक रेस्टोरेंट उसके भी पैसे वसूल रहा है. सनुकर आपको भले ही अजीब लगे लेकिन स्पेन के एक शहर Seville में टूरिस्ट्स से धूप में बैठने के भी पैसे वसूले जा रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिणी स्पेन के सेविले शहर में घूमने आने वालों को एक अलग ही परिस्थिति से जूझना पड़ रहा है. यहां के रेस्टोरेंट्स में पर्यटकों से पूछा जाता है कि वो धूप में बैठकर खाना खाना पसंद करेंगे? चूंकि स्पेन में ठंड होती है, ऐसे में हर कोई ऐसा करना चाहेगा लेकिन उन्हें आइडिया नहीं होता कि इसके बदले उनके £8.50 यानि भारतीय मुद्रा में 897 रुपये देने पड़ेंगे. यही वजह है कि पर्यटक ऐसे रेस्टोरेंट्स के लिए गंदा रिव्यू लिख रहे हैं और ये स्थानीय लोगों को भी बुरा लगता है.

दिलचस्प बात ये है कि जैसे ही पर्यटकों को पता चलता है कि सिर्फ धूप में बैठकर खाने के लिए उन्हें इतने पैसे देने पड़ेंगे, वो ये आइडिया तुरंत ही ड्रॉप कर देते हैं. रेस्टोरेंट्स में ज्यादातर धूप में रखी टेबल्स खाली ही रहती हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह का बिजनेस अच्छा नहीं है, बेहतर है कि वो ये टेबल्स वो घर पर ही रख लें, ताकि लोग वहां बैठकर धूप ले सकें. वहीं रेस्टोरेंट का कहना है कि इस प्रीमियम सर्विस के बारे में उन्होंने साफतौर पर लिख रखा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.