China : चीन के शंघाई शहर में कोरोना से मचा बबाल , बच्चों को मां-बाप से किया जा रहा दूर, खौफ में चीनी नागरिक

0 361

China  : चीन में कोरोना के कारण चारो ओर हाहाकार मचा है । खासकर चीनी अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले शंघाई शहर में कोरोना से हालात खराब हो चुके है । ऐसे में चीनी सरकार ने कोरोना रोकने के लिए दोहरी पाबंदियां लागू शुरु कर दि है । ये पाबंदियां मानवता झकझोर करने वाली हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कोरोना के चलते बच्चों को मां-बाप से अलग करके क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहे है । चीनी सरकार की कठोर पाबंदियों से चीनी नागरिक दहशत में है ।

 

चीनी सरकार ने कोरोना महामारी की नई लहर में ऐसे कदम उठाने शुरू कर दिए हैं कि आम लोग खौफ में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए आदेश के मुताबिक, बच्चों को मां-बाप से अलग किया जा रहा है। मां-बाप को अपने बच्चों की लोकेशन तक नहीं दे रहे है । ताजा घटनाक्रम के मुताबिक कई लोग अपने बच्चों की खबर जानने के लिए प्रशासन से निवेदन कर रहे है , लेकिन फिर भी उन्हें बच्चों के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है।

Also Read : Mumbai Metro Lines : इस शहर में चलाई जाएंगी दो नई मेट्रो लाइन, सफर होगा आसान

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.