जंतर मंतर पर AAP का ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान, CM केजरीवाल सहित शामिल हुए ये नेता

0 72

नई दिल्ली: शहीद दिवस के मौके पर आम आदमी पार्टी के ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जंतर-मंतर पहुंच चुके हैं. सीएम केजरीवाल ने अपने भाषण की शुरुआत ‘भारत माती की जय’ के नारे के साथ की. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में पोस्टर लगाने को लेकर हुई एफआईआर पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पोस्टर लगाने पर अंग्रेजों के शासन में एफआईआर नहीं हुई थी, लेकिन आजादी के इतने साल बाद पोस्टर लगाने पर 138 एफआईआर दर्ज कराई गई और 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

कार्यक्रम में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के अलावा मंत्री सौरभ भारद्वाज, सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता, विधायक राखी बिड़ला मौजूद हैं. लोगों को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आधी रात को जीएसटी और नोटबंदी लागू किए थे. आधी रात को फाइल साइन कर देते हैं. प्रधानमंत्री को फाइल साइन करने से पहले अच्छे तरह से पढ़ना चाहिए. अपने चंद पूंजीपति दोस्तों के हाथ देश को बेच रहे हैं. हमलोग विकास के नाम पर वोट मांगते हैं. बड़े साहब एक-दूसरे को बांटने में लगे हैं. लड़वाने में लगे हैं. हमलोग विकास की राजनीति करते हैं.

इससे पहले दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने भगत सिंह (Bhagat Singh) उनके साथी राजगुरु (Rajguru) और सुखदेव (Sukhdev) की शहादत को किया. इसके बाद फिर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने इस दौरान नारा लगाया कि ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’. यही नहीं उन्होंने ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ का पोस्टर दिल्ली में लगाए जाने पर हुई एफआईआर को लेकर कहा कि देश के कोने-कोने में इस पोस्टर को लगाया जाएगा.

शहीदों के सम्मान में उनके बलिदान को याद करने के लिए 23 मार्च को देश में शहीद दिवस मनाया जाता है. भारत की आजादी के लिए लड़ने वाले भगत सिंह उनके साथी राजगुरु और सुखदेव को शहीद दिवस के दिन श्रद्धांजलि दी जाती है. दरअसल, आज ही के दिन भारत के सपूतों भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु ने फांसी की सजा को गले लगाया था.

इससे पहले शहीद दिवस के अवसर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट भी किया था. उन्होंने लिखा, “देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले अमर शहीद सरदार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर उनकी अमर शहादत को कोटि-कोटि नमन.” इसके बाद उन्होंने दिल्ली विधानसभा परिसर में शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

सीएम केजरीवाल ने कहा, “शहादत दिवस पर आज दिल्ली विधानसभा परिसर में अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर वीर क्रांतिकारियों की अमर शहादत को याद किया. हमें अपने इन अमर शहीदों के सपनों का भारत बनाना है. भारत को समृद्ध और शक्तिशाली देश बनाना हैं.” मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “आज शहीद दिवस है. आज के दिन ही भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने ये सोच कर शहादत दी थी कि एक दिन हमारा भारत आजाद होगा. सभी को शिक्षा-इलाज मिलेगा. क्या हम उनके सपनों को पूरा कर पाए हैं? हम सभी को मिलकर उनका सपना पूरा करना है.”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.