राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने पर झारखंड विधानसभा में जोरदार हंगामा

0 86

रांची : सूरत कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने पर गुरुवार को झारखंड विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ । एक वक्त तो ऐसा हुआ कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छोड़ सदन में मौजूद सभी विधायक और मंत्री वेल में पहुंच गए।

राज्य के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल कांग्रेस, झामुमो और राजद के विधायक जहां इस फैसले पर विरोध जताते हुए नारेबाजी कर रहे थे, वहीं भाजपा के विधायक राहुल गांधी के खिलाफ नारे लगा रहे थे। राहुल गांधी को सजा सुनाए जाने की खबर मिलते ही सदन में शोर शुरू हो गया। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक वेल में पहुंच गए। दोनों तरफ से नारेबाजी होने लगी।

कांग्रेस के विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि भाजपा के इशारे पर बोलने की स्वतंत्रता का गला घोंटा जा रहा है। उन्होंने यहां तक कहा कि भाजपा के इशारे पर कार्रवाई हुई है। प्रदीप यादव के इस बयान पर भाजपा के विधायकों ने विरोध किया और राहुल गांधी के खिलाफ नारे लगाए। हंगामा इतना बढ़ गया कि सदन को स्पीकर ने 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के विधायक अपनी-अपनी जगह पर खड़े हो गए। विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि एक ऐसा परिवार, जिसने लोकतंत्र को मजबूत किया, उसके लोगों को परेशान किया जा रहा है। राहुल गांधी की हत्या की जा रही है। इसके बाद कांग्रेस विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे। इधर भाजपा विधायक भी सदन में राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी कर करते हुए वेल में पहुंच गए। सदन में मौजूद तमाम मंत्री और झामुमो विधायक भी वेल में आकर हंगामा करने लगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.