ये कंपनी बोनस में कर्मचारियों को दे रही 5 महीने की सैलरी

0 26

नई दिल्ली: देश की बहुत सी कंपनियों में कर्मचारी बोनस को लेकर परेशान हैं। वहीं एक कंपनी ऐसी भी है जो अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर 5 महीने की सैलरी देने जा रही है। यह एमिरेट्स एयरलाइन (Emirates Airline) है। एमिरेट्स को 5.1 बिलियन डॉलर का रेकॉर्ड मुनाफा हुआ है। यह लगातार दूसरे साल कंपनी का रेकॉर्ड मुनाफा है। इसके बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों को भारी भरकम बोनस का ऐलान किया है। यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले अपने कर्मचारियों की संख्या में 10 फीसदी का इजाफा किया है। पिछले दो वर्षों में समूह का मुनाफा 8.1 बिलियन डॉलर रहा है। यह महामारी से प्रभावित 2020-2022 के दौरान हुए नुकसान से ज्यादा है। इस शानदार प्रदर्शन के चलते एमिरेट्स ग्रुप अपने कर्मचारियों को 20 हफ्तों का बोनस देगा।
ग्रुप ने किया शानदार प्रदर्शन

एमिरेट्स ग्रुप (Emirates Group) के चेयरमैन और सीईओ शेख अहमद बिन सईद अल मक्तूम के मुताबिक, एयरलाइन की आर्थिक स्थिति मजबूत हो चुकी है। बताया कि आज समूह की उत्कृष्ट वित्तीय स्थिति हमें भविष्य में विकास और सफलता के लिए मजबूत स्थिति में रखती है। यह हमें अपने ग्राहकों और हितधारकों को और भी बेहतर उत्पाद, सेवाएं और अधिक मूल्य प्रदान करने के लिए निवेश करने में सक्षम बनाती है।” एयरलाइन ने लगातार दूसरे साल रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है। इसलिए कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला लिया गया है।

कोरोना काल में हुआ था नुकसान

कोरोना काल के कंपनी को काफी नुकसान हुआ था। लेकिन अब कंपनी शानदार मुनाफा कमा रही है। कंपनी को पिछले दो साल में करीब 8.1 अरब डॉलर का मुनाफा हुआ है। इसके चलते कंपनी ने 20 सप्ताह की सैलरी का बोनस देने का ऐलान किया है। एयरलाइन में कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ी है। अकेले एमिरेट्स ने 17.2 बिलियन दिरहम (4.7 बिलियन डॉलर) का नया रिकॉर्ड मुनाफ़ा दर्ज किया है। यह पिछले साल से 63 फीसदी ज़्यादा है। एयरलाइन का राजस्व 13 प्रतिशत बढ़कर 121.2 बिलियन दिरहम (33.0 बिलियन डॉलर) हो गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.