पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा से क्यों मिलेंगी ब्रिटेन की सिख सेना, सुरक्षा एजेंसियां ​​अलर्ट

0 394

नई दिल्ली। ब्रिटेन की सिख सेना का पाकिस्तान का दौरा भारतीय खुफिया एजेंसियों के लिए चिंता का विषय बन गया है। पाकिस्तान में सेना प्रमुख केएम जावेद बाजवा से मुलाकात करेगा सिख सैन्य प्रतिनिधिमंडल। हालांकि पाकिस्तान ने इस बैठक को ‘सर्व धर्म’ का संदेश देने की कोशिश की, लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसियों ने सेना को अलर्ट कर दिया है. मालूम हो कि खुफिया एजेंसियां ​​डिफेंस सिख नेटवर्क (डीएसएन) की गतिविधियों को संदिग्ध मान रही हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि डीएसएन ने ऑपरेशन ब्लू स्टार पर टिप्पणी की थी।

डीएसएन ने हाल ही में ऑपरेशन ब्लूस्टार पर टिप्पणी की थी और अपने इंस्टाग्राम पेज पर भारतीय सेना के ऑपरेशन का एक ग्राफिक पोस्ट किया था। इसके बाद पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा के निमंत्रण पर डीएसएन के 12 सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल 28 जून को पाकिस्तान गया था.

पाकिस्तानी सेना ने कथित तौर पर यह दिखाने के लिए सिख प्रतिनिधिमंडल की यात्रा करने की कोशिश की कि उनके दरवाजे सभी धार्मिक समुदायों के लिए खुले हैं। जबकि, पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान की बातों और हरकतों में बहुत बड़ा अंतर है. ऐसे में भारतीय खुफिया एजेंसियों को शक है कि डीएसएन का पाकिस्तान दौरा और सेना प्रमुख बाजवा से मुलाकात एक बड़ा संकेत दे रही है.

ब्रिटिश उच्चायोग की सफाई
नई दिल्ली में ब्रिटिश उच्चायोग के एक प्रवक्ता ने इस मामले में कहा, “यह यात्रा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के लिए ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के स्थानों की यात्रा करने का एक अवसर है। जरूरी नहीं कि सेना के जवानों के निजी विचार रक्षा मंत्रालय के विचारों को प्रभावित करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.