बॉलीवुड की इस फिल्म को देखकर बने CBI अधिकारी, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

0 80

नई दिल्ली: दिल्ली से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ बॉलीवुड फिल्म स्पेशल-26 (Special 26) की तर्ज पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्वयं को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) अफसर बताकर अपराधियों ने फर्श बाजार में जौहरी की दुकान में लूट की थी। घटना के पश्चात से ही तहकीकात में जुटी दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बुधवार को गैंग के 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली के फर्श बाजार में जौहरी का काम करने वाले हरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर ज्वेलरी की दुकान चलाता है। 17 अप्रैल की प्रातः अचानक से उसकी दुकान में 6 से 7 लोग दाखिल होते हैं जिसमें एक महिला भी सम्मिलित थी। दुकान में घुसते ही उन्होंने स्वयं को CBI अफसर बताया तथा कहा कि उनके पास जानकारी है कि यहां पर अवैध सोने का कारोबार किया जाता है। अपराधियों ने ऐलान के साथ ही कहा कि यदि दुकानदार उनके साथ समझौता करना चाहता है तो एक करोड़ रुपया उसे देना होगा। हरप्रीत इन नकली CBI अफसरों को असली समझ बैठा तथा उसने इन्हें 40 लाख रुपए कैश और आधा किलो सोना दे दिया। अपराधियों ने जब देखा कि दुकान में CCTV कैमरा लगा हुआ है, तो जाते वक़्त वो लोग CCTV कैमरे का डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (DVR) अपने साथ ले गए। डीवीआर साथ ले जाने की हरकत से हरप्रीत को शक हुआ तथा फिर उसने दिल्ली पुलिस के थाने में FIR दर्ज कराई।

तत्पश्चात, पुलिस ने हरप्रीत की दुकान के आसपास के CCTV कैमरे की फुटेज की जांच की तथा इसके बाद CCTV में मिले अपराधियों के फुटेज के आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान की। इसके चलते पुलिस को पता लगा कि अपराधियों में से संदीप भटनागर, पवन गुप्ता, योगेश कुमार और हिमांशु दिल्ली में ही छिपे हुए हैं। तत्पश्चात, पुलिस ने छापा मारकर इन चारों को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिस ने चारों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बॉलीवुड फिल्म स्पेशल 26 (Special 26) उन्होंने कई बार देखी थी। उन्होंने इसी की तर्ज पर लूट का षड़यत्र रचा। इस गिरोह का सरगना और मास्टरमाइंड संदीप भटनागर था। पुलिस ने अपराधियों के पास से 11 लाख रुपए कैश, 100 ग्राम के करीब सोना और 5 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इसके अतिरिक्त पुलिस ने इनके पास से वॉकी टॉकी सेट और दो डीवीआर भी जब्त किए हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा 2 और अपराधियों की तलाश की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.