कॉलेज में हिजाब पहनकर आई तीन लड़कियां ,जवाब में कुछ छात्र भगवा शाल पहनते हुए दिखे…

0 282

कर्नाटक के उडुपी में एक सरकारी कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा हिजाब पहनकर प्रवेश करने की अनुमति नहीं देने के बाद भी तीन लड़कियों हिजाब पहनकर कालेज में प्रवेश किया।
लड़कियों को हिजाब के साथ देखकर, छात्रों ने विरोध के लिए भगवा शॉल पहनना शुरू कर दिया।

प्रिंसिपल ने उन्हें भगवा शल नहीं पहनने के लिए मना लिया लेकिन उसके बाद भी वे अंदर घुस गए। प्रिंसिपल ने लड़कियों से कहा कि वे अपने हिजाब भी हटा दें। लेकिन वह नही मानी .हिजाब वाली तीनों लड़कियां कॉलेज से बाहर चली गईं।

शुक्रवार को, हिंदू समूहों ने कथित तौर पर उडुपी में प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज कक्षाओं में लड़कों को भगवा शाल पहनने के लिए मजबूर किया।इस घटना की जानकारी उडुपी जिले के बंदूर शहर के गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज ने दी है।
हिजाब पर विवाद जनवरी में तब पैदा हुआ था जब उडुपी और चिक्कमगलुरु में मुस्लिम स्कूली लड़कियों ने सिर का दुपट्टा पहनकर कक्षाओं में भाग लेना शुरू कर दिया था। इसके विरोध में हिंदू छात्र गले में भगवा स्कार्फ पहनकर स्कूल आए।
धीरे-धीरे, यह मुद्दा राज्य के अन्य हिस्सों में फैल गया जहां मुस्लिम लड़कियों ने सिर के स्कार्फ पहनकर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति मांगी।

पिछले महीने, राज्य के शिक्षा विभाग ने कहा था कि वह राज्य भर में प्री-यूनिवर्सिटी (पीयू) कॉलेजों में वर्दी पर दिशानिर्देश तैयार करने के लिए एक समिति का गठन करेंगे । जिस तरह सेना में नियमों का पालन किया जाता है, उसी तरह यहां (शैक्षणिक संस्थानों में) भी ऐसा ही किया जाना है
उन लोगों के लिए विकल्प खुले हैं जो इसका पालन करने के इच्छुक नहीं हैं, जिसका वे उपयोग कर सकते हैं

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.