टमाटर से निखरेगी आपकी त्वचा, झुर्रियों से मिलेगा छुटकारा, ऐसे करें इस्तेमाल

0 147

नई दिल्ली: इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी में अक्सर हम अपनी त्वचा का ख्याल नहीं रख पाते हैं। इस वजह से कहीं न कहीं हमारी स्किन का नूर खो जाता है। प्रदूषण भी हमारी स्किन पर बुरा प्रभाव डालता है। अक्सर तरह-तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्टस चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने की जगह कम कर देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसै आप नेचुरल तरीके से अपनी त्वचा को निखार सकते हैं।

टमाटर हमारी सेहत और स्किन देनों के लिए बेहद लाभकारी साबित होता है। आपको बता दें, टमाटर में विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट, पोटैशियम, लाइकोपेन मौजूद होते हैं जो चेहरे को सुंदर बनाता है और इंमप्यूरिटीज़ को भी रिमूव करता है। इतना ही नहीं टमाटर एंटी एजिंग के प्रभाव को काबू करने में भी मददगार साबित होता है। टमाटर आपको ऑयली स्किन की परेशानियों से भी निजात दिलाता है।

अगर आप भी ऑयली त्वचा से परेशान हैं तो आप टमाटर को काटें और उसे किसी कटोरी में निकाल लें। इसके बाद टमाटर से चेहरे की मसाज करें और फिर पांच मिनट बाद चेहरे को धो लें। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में निखार आएगा और ऑयली त्वचा ऑयल फ्री दिखेगी। अगर आप अपने चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए दो चम्मच टमाटर का जूस, दो चम्मच दही और एक चम्मच नींबू के रस को अच्छी तरह से मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को रूई की सहायता से चेहरे पर लगाएं और मसाज करें। चेहरे को 15 मिनट बाद धो लें। ऐसा प्रतिदिन करने से चेहरे की झुर्रियों से निजात मिलेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.