यूपी की अर्थव्यवस्था को नंबर 2 पर पहुंचाया और उत्तर प्रदेश को निवेशको की पहली पसंद बनाया – योगी

0 312

 उत्तर प्रदेश:- सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में ईज-ऑफ-डूइंग-बिजनेस रैंकिंग पर राज्य को 14 से 2 पर स्थानांतरित कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य ने देश में कोविड प्रबंधन के लिए एक बड़ा उदाहरण बनाया है!

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार, 3 फरवरी को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछले पांच वर्षों में अपने सभी प्रमुख उद्देश्यों को पूरा किया है!

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पिछले पांच वर्षों में निवेशकों के लिए शीर्ष विकल्प बनाया गया है, ‘हमारी सरकार ने कारोबार सुगमता में उत्तर प्रदेश का स्थान 14 से 2 तक ले लिया है। निवेशक पहले यूपी में निवेश करने से डरते थे , तकनीकी और क्षेत्रीय नीतियों जैसे भाजपा सरकार के सुधारों के माध्यम से ही इसे हासिल किया गया है .देशों और भारत के निवेशक, यूपी को चुनते हैं,

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था उनकी सरकार के प्रयासों से देश में नंबर 2 स्थान पर पहुंच गई है, सिर्फ पांच साल में हमने यूपी की अर्थव्यवस्था को देश में नंबर 2 स्थान पर पहुंचा दिया। आजादी के बाद से, प्रति व्यक्ति आय केवल 47,000 रुपये प्रति वर्ष थी। हमने इस आंकड़े को 54,000 रुपये तक ले गए हैं ।

राज्य के लिए वार्षिक बजट को भी 2,00,000 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 6,00,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.