हैदराबाद में नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म के दो और मामले सामने आए, पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज, एक आरोपी गिरफ्तार

0 452

तेलंगाना : हैदराबाद में सोमवार को नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के दो और मामले सामने आए. इनमें से एक मामला रामगोपालपेट का है जबकि दूसरा राजेंद्रनगर का है। दोनों मामलों में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। रामगोपालपेट थाने के इंस्पेक्टर सैदुलु ने कहा कि हमें बाल कल्याण समिति से शिकायत मिली है कि एक स्थानीय जूनियर गांव में 23 वर्षीय युवक ने इंटरमीडिएट में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की के साथ जबरदस्ती की और उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी का नाम सुरेश है.

वहीं, दूसरा मामला राजेंद्रनगर थाने का है। राजेंद्रनगर सर्कल इंस्पेक्टर कंकैया ने कहा कि हमें एक नाबालिग लड़की की शिकायत मिली थी कि एक महीने पहले एक नाबालिग लड़के ने एक थिएटर के अंदर उसके साथ बलात्कार किया. पोक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी किशोर को निगरानी गृह भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने की 28 तारीख को यहां एक पब में गई बच्ची के साथ एक वाहन में सवार तीन किशोरों समेत पांच लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था. उधर, राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रविवार को इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से दो दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी. लेकिन सोमवार को तेलंगाना राज्य महिला आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक एम महेंद्र रेड्डी से यहां एक किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सोमवार को रिपोर्ट देने को कहा है.

दोषियों को कड़ी सजा देने के पक्ष में आयोग
आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि आयोग ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले में राज्य के पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि आयोग दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के पक्ष में है और पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहेगा. इस बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.