Udaipur Murder Updates:कन्हैया लाल की हत्या में सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन, केंद्रीय मंत्री ने पुलिस की निष्क्रियता पर उठाए सवाल

0 258

उदयपुर मर्डर अपडेट्स: उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। राजस्थान पुलिस प्रमुख के अनुसार प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या करने वाले दो लोगों में से एक का संबंध पाकिस्तान के दावत-ए-इस्लामी से और करीब आठ साल पहले था. वह 2014 में कराची भी गया था। डीजीपी एमएल लाठेर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस ने हत्या के सिलसिले में तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी दलों की बैठक बुलाई है. गहलोत ने कहा कि इस हत्या का मकसद आतंक फैलाना था और दोनों आरोपियों को यूएपीए के तहत हिरासत में ले लिया गया है. गहलोत ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मामले की जांच करेगी और राजस्थान का आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) जांच में पूरा सहयोग करेगा.

कन्हैया लाल की मंगलवार को हत्या कर दी गई थी
रियास अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए हत्यारों ने कन्हैया लाल को उसकी दुकान पर धारदार हथियार से मार डाला। हत्या के बाद, उन्होंने इसका वीडियो ऑनलाइन प्रकाशित किया और कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। पुलिस ने दोनों को मंगलवार (29 जून) को ही हिरासत में ले लिया।

केंद्रीय मंत्री ने पुलिस पर उठाए सवाल
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि कन्हैया लाल को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं. कन्हैया की हत्या के एक दिन बाद शेखावत ने कहा कि पुलिस शिकायत पर कोई कार्रवाई करने में विफल रही है. केंद्रीय मंत्री ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कन्हैया लाल को उनके सोशल मीडिया पोस्ट के लिए लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को भी दी थी. अब शेखावत ने सवाल उठाया है कि किसके दबाव में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

मुस्लिम संगठनों ने हत्या को गैर-इस्लामी बताया
मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की निंदा की है और इसे गैर-इस्लामिक बताया है। मुस्लिम संगठनों ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) और जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने भी इस कृत्य की निंदा करते हुए बयान जारी किए हैं। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सईद अहमद बुखारी ने इसे कायराना हरकत और इस्लाम के खिलाफ कार्रवाई बताया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.