Ukraine Emergency :यूक्रेन की संसद ने आपातकाल की स्थिति को मंजूरी दी

0 95

Ukraine Emergency :बुधवार, 23 फरवरी, 2022 को यूक्रेनी संसद ने दो पूर्वी क्षेत्रों को छोड़कर पूरे यूक्रेन में आपातकाल की स्थिति की घोषणा को मंजूरी दे दी, जहां यह 2014 से लागू है।

राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने बुधवार को पहले राष्ट्रव्यापी आपातकाल(Ukraine Emergency)की शुरुआत करने का प्रस्ताव रखा, क्योंकि देश रूस से संभावित बड़े पैमाने पर सैन्य हमले के लिए तैयार है।

यह कदम रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सोमवार को पूर्वी यूक्रेन में दो विद्रोही क्षेत्रों की स्वतंत्रता को मान्यता देने के कदम का अनुसरण करता है, जहां रूस समर्थक विद्रोहियों के साथ लगभग आठ साल के संघर्ष में 14,000 से अधिक लोग मारे गए हैं। पुतिन ने “शांति बनाए रखने” के लिए वहां रूसी सैनिकों की तैनाती को मंजूरी दे दी है और देश के बाहर सैन्य बल का उपयोग करने के लिए संसदीय स्वीकृति प्राप्त की है।

यूक्रेनी अधिकारियों ने बार-बार चिंता व्यक्त की है कि रूस संसद में रूस समर्थक राजनीतिक दल सहित देश के अंदर मास्को समर्थकों पर भरोसा करके यूक्रेन को अस्थिर करने का प्रयास कर सकता है।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.