Good News For Delhi People : दिल्लीवासियों के लिए 11 एकड़ जमीन पर बन रहा है “हरीतिमा” पार्क, जानिए इसकी खासियत

0 104

Good News For Delhi People : शहर की भाग दौड़ भरी जिंदगी में अगर चूल्हे की रोटी मिल जाए तो सुकून आ जाए। देश की राजधानी दिल्ली के शोर से तो आप सब वाकिफ ही होंगे। लाखो लोग यहां नौकरी की तलाश में आते रहते हैं। राजधानी है तो crowd तो होगा ही, इसी बीच एक राहत देने वाली खबर है। अब दिल्ली के लोग शहर में ही नाइट टूरिज्म का आनंद ले सकेंगे।

यह सुविधा पश्चिमी दिल्ली में मौजूद हरीतिमा एडवेंचर पार्क में शुरू की जा रही है। यहां पर एक साथ 20 से अधिक परिवार रात में ठहर सकेंगे। इस सुविधा को इस महीने के अंत तक या फिर अगले महीने की शुरुआत में शुरू किया जाएगा। अब आपको इस पार्क की खासियत के बारे में बताते हैं। इस पार्क में बड़े स्तर पर हरियाली विकसित की गई है। इसके अलावा पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए यहां पर रात में ठहरने के लिए तंबू की जगह अब कॉटेज बनाए गए हैं ताकि लोग यहां शांति से रह सके।

इसके साथ ही यहां पर आपको चूहे की बनी रोटी मिलेगी। इसके अलावा दिल्ली के मशहूर पकवान भी उपलब्ध कराए जाएंगे। हो सकता है आपके मन में सवाल आ रहा हो कि इन सब के लिए आपको कितने पैसे देने होंगे तो इसी को निर्धारित किए जाने की प्रक्रिया चल रही है जो कि अंतिम चरण में है। आपको बता दें नजफगढ़ के इलाके कांगनहेड़ी में कुल 11 एकड़ में फैले हरीतिमा नाम के इस एडवेंचर पार्क को दिल्ली पर्यटन एवं परिवहन विकास निगम यानी कि DTTDC के द्वारा बनवाया गया है। अगर आप दिल्ली से हैं तो आप अब दिल्ली में ही अपने गांव का स्वाद लेने की तैयारी कर लीजिए।

Good News For Delhi People

 

:: V Nation News Report ::

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.