Children dead : रुस युध्द में मरे 139 मासूम बच्चे , 205 से ज्यादा जख्मी भी हुए

0 341

 

Russia ukraine : 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस ने हमला कर दिया था । इसके बाद से अब तक जंग अभी । रूस यूक्रेन के कई शहरों को तबाह कर दिया है । जंग के 32वें दिन लवीव और मारियूपोल पर रूसी रॉकेटों से जबरदस्त हमला बोला गया है। ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि, अब मारियूपोल को रूसी हमलों से बचा पाना असंभव है। इससे पहले रूस का बयान आया था कि, उसने यूक्रेन में युद्ध के पहले चरण को पूरा कर चुके है । अब वह दूसरे चरण को शुरु कर चुके है ।

24 फरवरी से शुरू हुए युद्ध में यूक्रेन में अब तक 139 बच्चों की मौत हुई है। वहीं रूसी हमलों में 205 से ज्यादा घायल हैं । रिपोर्ट के मुताबिक, कीव, दोनेत्स्क, चेर्नीहीव, लुहांस्क, जपोरिजिया, खेरसन, सुमी में सबसे ज्यादा बच्चों की मौत हुई है।

 

वीव पर मिसाइलों से जबरदस्त हमला कर दिया है । ऐसे में यूक्रेन के राष्ट्रपति को बयान आया है। उन्होंने कहा कि, मारियूपोल को अब रूसी हमलों से बचा पाना संभव नहीं है। क्योंकि, हथियारों का इंतजार करते-करते हम हार चुके हैं। हम मशीन गन से मिसाइल नहीं गिरा सकते। इसके लिए टैंक और प्लेन की जरुरत है ।

Also Read : Sahibabad Crime News : इंसानियत हुई शर्मशार , साहिबाबाद के शहीद नगर में भाई ने भाई की चाकू मारकर की हत्या,

 

रिर्पोट – शिवी अग्रवाल

 

 

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.