केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर, राज्य की सत्ता से हटने के बाद पार्टी का पहला बड़ा कार्यक्रम

0 29

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे दो दिनों तक पूर्णिया और किशनगंज जिलों में रहेंगे। अमित शाह आज पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करेंगे और पार्टी की तरफ से राज्य में लोकसभा चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। रैली में करीब डेढ़ से दो लाख कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है। बिहार की सत्ता से हटने के बाद राज्य में भाजपा की यह पहली बड़ी रैली है। इसके अलावा अमित शाह किशनगंज जिले का दौरा भी करेंगे। इसके पहले वे 31 जुलाई को बिहार आए थे। माना जा रहा है कि उनका दौरा सीमांचल से सटी पश्चिम बंगाल की एक दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों को प्रभावित करेगा।

अमित शाह शुक्रवार को पूर्णिया के चुनापूर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वे पूर्णिया के रंगभूमि मैदान जाकर जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां दोपहर 12 बजे रैली शुरू होगी जो अपराह्न 3 बजे तक चलेगी। इसके बाद शाह वापस चुनापूर हवाई अड्डा लौटेंगे और वहां से हेलिकॉप्टर के जरिए खगड़ा किशनगंज के लिए रवाना होंगे। किशनगंज में वे माता गुजरी विश्वविद्यालय में रुकेंगे। शाम 4 से रात 9 बजे तक यहां बीजेपी नेताओं के साथ बैठकें होंगी और फिर डिनर का कार्यक्रम है।

अगले दिन शनिवार को अमित शाह बूढ़ी काली मंदिर के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद फतेहपुर नेपाल बॉर्डर पर स्थित एसएसबी कैंप जाएंगे। यहां अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा होगी। दोबारा वे माता गुजरी विश्वविद्यालय लौटेंगे, जहां जिला कोर कमेटी की बैठक करेंगे। इसके बाद पूर्णिया हवाई अड्डे से शाम में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

केंद्रीय गृहमंत्री के विशाल जनभावना रैली को लेकर भाजपा ने भव्य तैयारियां की हैं। पूर्णिया में अमित शाह की रैली के लिए 56 स्कवायर फीट लंबा और 28 स्कवायर फीट चौड़ा मंच बनाया गया है। मंच को भगवा रंग से सजाया गया है। मंच पर दस कुर्सियां होंगी। दो एसी भी लगाए गए हैं। मंच के बगल में सेफ हाउस बनाया गया है। जहां एयरपोर्ट से आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री कुछ वक्त रुकेंगे। इसके बगल में ही वीआईपी लाउंज है। कार्यकर्ताओं के लिए तीन पंडाल बनाए गए हैं। 30 मीटर चौड़ा और 60 मीटर लंबा दो पंडाल और 40 मीटर लंबा और 100 मीटर चौड़ा एक पंडाल बनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.