उत्तराखंड पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, चल रही मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक

0 63

नरेंद्रनगर : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड पहुंच गए हैं। गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से नरेंद्र नगर पहुंचे। पीटीसी हेलीपैड नरेंद्रनगर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत किया। नरेंद्रनगर में गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक शुरू हो चुकी है।

बैठक के बाद गृहमंत्री अमित शाह देहरादून के लिए रवाना होंगे। जहां वे देहरादून स्थित एफआरआई यानी वन अनुसंधान संस्थान में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। आपको बता दें कि, नरेंद्रनगर के वेस्ट इन होटल में 24वीं मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक चल रही है। यह बैठक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही है। बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए हैं।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने के कारण मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री वर्चुअली इस बैठक में शामिल हुए हैं। जबकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की ओर से उनके प्रतिनिधि इस मीटिंग में शामिल हुए हैं। दरअसल, क्षेत्रीय परिषद की बैठक में राज्यों के हितों, एक दूसरे के परस्पर सहयोग पर चर्चा होगी। साथ ही इसमें राज्यों के बुनियादी ढांचे को देखते हुए विकास पर भी बात होगी। साथ ही खनन, जल आपूर्ति, पर्यावरण और वन के साथ राज्य पुनर्गठन से सम्बंधित व्यापक मुद्दों पर भी चर्चा होंगी। इसके साथ ही प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण, दूर संचार, इंटरनेट के व्यापक विस्तार तथा क्षेत्रीय स्तर के सामान्य हित आदि पर भी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में विस्तार से चर्चा होगी।

इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उत्तराखंड में 9 घंटे रहेंगे। इन दो बड़ी बैठकों के बाद अमित शाह बीजेपी प्रदेश मुख्यालय का रुख करेंगे। बीजेपी के विभिन्न संगठनों के साथ बैठक कर आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.