UP Board Paper Leaked: 24 जिलों में रद्द हुई 12वीं क्लास की अंग्रेजी की परीक्षा, जानिए वजह

0 557

उत्तर प्रदेश में इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षा चल रही है. इसी के चलते में बुधवार को 12वीं कक्षा की अंग्रेजी का पेपर होना था. बता दे की बोर्ड ने दोपहर 2 बजे से होने वाली परीक्षा को 24 जिलों में रद्द कर दिया है ( UP Board Paper Leaked).

बोर्ड ने बताया कि आगरा,मैनपुरी,मथुरा,अलीगढ़,गाजियाबाद,बागपत,बदाऊं,शाहजहांपुर ,उन्नाव , सीतापुर, ललितपुर , महोबा, जालौन, चित्रकूट , अंबेडकरनगर , प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर 19.आजमगढ़ ,बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली में अंग्रेजी की पेपर रद्द हो गए हैं. व्ही परीक्षा बाकी जिलों में निर्धारित समय के अनुसार होगी.

 

बोर्ड ने आगे बताया कि पेपर लीक ( UP Board Paper Leaked) होने की वजह से यह फैसला लिया गया है. माध्यमिक शिक्षा परिषद के शिक्षा निदेशक और सभापति विनय कुमार पांडेय ने एक आदेश में बताया कि बलिया में 30 मार्च को दूसरी पाली में 12वीं कक्षा की अंग्रेजी विषय की सीरीज 316 ई, डी और 316 ईआई के Question Paper के लीक ( UP Board Paper Leaked)  होने की आशंका की वजह से 24 जिलों में उपरोक्त सीरीज के Question Paper बांटे जाने के बाद इन जिलों के सभी परीक्षा केंद्रों पर दूसरी पाली की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है.

Also Read:कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, Media कर्मी की आड़ में दे रहे आतंकी हमलो को अंजाम

विनय कुमार पांडेय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 24 जिलों के अलावा बाकी के जिलों में दूसरी पाली की परीक्षाएं नियमा के अनुसार होंगी. उन्होंने कहा कि जिन जिलों में परीक्षा रद्द हुई है वहां परीक्षाओं की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी.

 

रिपोर्ट-रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.