कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, Media कर्मी की आड़ में दे रहे आतंकी हमलो को अंजाम

0 243

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित रैनावारी इलाके में सुरक्षाबलों ने मंगलवार-बुधवार की रात लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी साझा की. पुलिस के अनुसार इन आतंकवादियों में एक रईस अहमद भट पहले पत्रकारिता (Editor in chief terrorist) करता था. वह अनंतनाग में वैली न्यूज सर्विस से ऑन लाइन पोर्टल चलाता था. इसके खिलाफ आतंकी घटनाओं से जुड़ीं दो FIR पहले से दर्ज थीं. बता दें कि कश्मीर जोन पुलिस ने रईस का प्रेस पहचान पत्र जारी किया है. मारे गये दूसरे आतंकी की पहचान हिलाल अह राह के रूप में हुई है. हिलाल बिजबेहरा का रहने वाला था. उसे सी कैटेगरी का आतंकवादी बताया गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार एनकाउंटर श्रीनगर के रैनावारी इलाके में किया गया. सूचना मिली थी कि यहां कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं.वह किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की. आईजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार ने कहा कि मारे गये दोनों आतंकवादी कई घटनाओं में शामिल थे. उन्होंने कई निर्दोष नागरिकों की हत्याएं भी की थीं. एनकाउंटर के बाद मुठभेड़ वाली जगह से गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं.

Also Read:Hijab Terrorist: कश्मीर में महिला ने CRPF के बंकर पर फेंका पेट्रोल बम, Video वायरल

रईस अहमद भट प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़ा था. वो मीडिया के पहचान पत्र (ID) (Editor in chief terrorist) का गलत इस्तेमाल करता था. भट को सुरक्षा बलों की सूची में सी श्रेणी आतंकवादी का था. इस एनकाउंटर को घाटी पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) का ज्वाइंट ऑपरेशन का हिस्सा करार दिया गया है. पुलिस के अनुसार रईस पिछले साल अगस्त में आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया था. आपको बता दे कि सुरक्षाबलों ने इस महीने में कश्मीर में 9 एनकाउंटर में 13 आतंकवादियों को मार गिराया है.

 

रिपोर्ट-रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.