UP Chunav : महिला वोटरों पर नजर, बीजेपी ने दूसरे राज्यों से लाए प्रचारक

0 363

UP Chunav : जैसे ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव(UP Chunav) एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश करता है, भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपना ध्यान गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान के प्रमुख चेहरों वाली महिला मतदाताओं पर केंद्रित कर रही है, जो भगवा खेमे के लिए प्रचार कर रही हैं.

UP Chunav के पहले दो चरणों में मतदान के दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए महिलाओं की संख्या में वृद्धि देखी गई. राजनीतिक दल अब घर-घर जाकर अभियान चलाकर उन तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में उच्च दांव चुनाव के लिए कुल सात सह-चुनाव प्रभारी उतारे हैं, जिनमें से तीन महिला नेत्रि हैं.

भाजपा ने किटी पार्टियों (महिलाओं की सामाजिक सभा) की तर्ज पर महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए ‘kamal kitty club‘ की शुरुआत की. भगवा खेमे ने 10 फरवरी से घर-घर जा रही ‘प्रवासी’ महिलाओं को महिला मतदाताओं से बात करने के लिए लगाया है.

kamal kitty club15 दिनों तक चलने वाला है. लखनऊ की पांच विधानसभा सीटों पर हर प्रवासी कार्यकर्ता उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहा है.

सीता नेगी ने कहा, “जब भी हम महिलाओं से मिलने जाते हैं तो वे कहते हैं कि भाजपा की सरकार बनने के बाद से यहां महिलाओं के साथ जिस तरह सम्मान के साथ व्यवहार किया जा रहा है, उससे वे संतुष्ट हैं. इसके अलावा, वे उनके लिए शुरू की गई और लागू की गई योजनाओं से खुश हैं.” लखनऊ के भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष ने बताया.

हरियाणा में बीजेपी महिला विंग से ऋचा वशिष्ठ ने कहा, “मेरी ड्यूटी 172 उत्तर विधानसभा में है. मतदान के दिनों में महिलाएं बड़ी संख्या में आ रही हैं और इससे पता चलता है कि बीजेपी सरकार ने क्या किया है. हम जहां भी जा रहे हैं महिलाएं हमारा गर्मजोशी के साथ स्वागत कर रही हैं.

इस बीच, लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की अंजनी श्रीवास्तव समाजवादी पार्टी के अरमान खान के खिलाफ मैदान में हैं.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू हो गए हैं और सात चरणों में संपन्न हो रहे हैं. यूपी में तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा.

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.