Vastu Tips: वास्तु के अनुसार चांदी का हाथी घर में लाएं, धनवान बनने समेत कई फायदे पाएं!

0 385

नई दिल्ली: जीवन में सफलता और सुख-समृद्धि के लिए आमतौर पर हर कोई मेहनत के साथ-साथ प्रयास भी करता है. कड़ी मेहनत के बाद भी कुछ लोगों को जीवन में सफलता नहीं मिलती है और अगर मिल भी जाती है तो वे ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं। जीवन में परेशानियों में धन की कमी या हानि बहुत परेशान करती है। कुछ लोगों के हाथ में पैसा आता है, लेकिन टिकता नहीं है। माना जाता है कि इसके पीछे वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु दोष के कारण शारीरिक और मानसिक परेशानी भी हो सकती है। दोष दूर करने के लिए आप कई उपाय कर सकते हैं, जिनमें से एक है चांदी का हाथी घर में लाना।

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें इतनी शुभ होती हैं कि उन्हें घर में लाने से सुख-शांति मिलती है। चांदी के हाथी को घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और इस धन का लाभ भी मिल सकता है। जानिए इससे होने वाले फायदों के बारे में…

चांदी का हाथी घर लाओ
शास्त्रों में बताया गया है कि हाथी को पालना बहुत शुभ होता है। इसका संबंध भगवान गणेश से है और इसी कारण हाथी की देखभाल करने से गजानन की कृपा हमेशा बनी रहती है। कुछ लोग गणेश को प्रसन्न करने के लिए हाथियों की पूजा भी करते हैं। हाथी एक बड़ा जानवर है, जिसे पालना हर किसी के लिए संभव नहीं है। ऐसे में चांदी का हाथी घर में लाकर आप शुभता प्राप्त कर सकते हैं। इसके दो फायदे हैं, एक तो हाथी और दूसरा चांदी से बना यह शुभ भी ला सकता है।

घर में चांदी का हाथी यहां रखें
अगर आप चांदी का हाथी घर में रखना चाहते हैं तो उसे वास्तु के अनुसार व्यवस्थित करें। वास्तु के अनुसार इसे आप लिविंग रूम में रख सकते हैं और इस दौरान इसके लिए पूर्व दिशा का चुनाव करें। ध्यान रहे कि आपको इसे किचन में बिल्कुल भी नहीं रखना है। ऑफिस में इसे टेबल पर रखने से धन की प्राप्ति होने लगती है। धन प्राप्ति के लिए करें चांदी के हाथी का उपाय।

अन्य उपाय उपलब्ध
1. आप चाहें तो अपने स्टडी रूम में चांदी का हाथी भी रख सकते हैं। कहते हैं इससे एकाग्रता बढ़ती है और मन भी पढ़ाई में लगा रहता है.

2. चांदी के हाथी से भी घर में सौभाग्य आता है। इसके लिए हाथियों का एक जोड़ा खरीदकर घर के मुख्य द्वार पर किसी तरह रख दें।

3. पति-पत्नी में झगड़ा हो रहा हो या तनाव का माहौल हो रहा हो तो हाथियों के जोड़े से संबंधित उपाय करके भी रिश्ते में मधुरता ला सकते हैं. ऐसे लोग चांदी के हाथियों का जोड़ा लाकर बेडरूम में रख सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.