वयोवृद्ध फिल्म निर्माता केसी शर्मा का निधन, हार्ट अटैक ने ली जान

0 298

मुंबई: उत्तर प्रदेश की ब्रज भूमि मथुरा से निकलकर मुंबई फिल्म जगत में अपना अलग मुकाम बनाने वाले सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता केसी शर्मा का निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। अपने निकटस्थ मित्रों में अपनी सटीक हस्तरेखा ज्ञान के लिए प्रसिद्ध रहे के सी शर्मा के बेटे अनिल शर्मा फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्म निर्देशकों में शुमार हैं।

इन दिनों अपनी सुपरहिट फिल्म ‘गदर 2’ के निर्देशन में व्यस्त अनिल अपने पिता द्वारा स्थापित फिल्म कंपनी शांतकेतन फिल्म्स के लिए ‘श्रद्धांजलि’, ‘हुकूमत’ और ‘एलान ए जंग’ जैसी हिट फिल्में निर्देशित कर चुके हैं।

केसी शर्मा अपने जमाने कि दिग्गज फिल्म निर्माता और निर्देशक बी आर चोपड़ा के काफी करीबी रहे। उन्हीं के बुलावे पर वह मथुरा छोड़कर मुंबई आए। बी आर चोपड़ा के साथ लंबे समय तक काम करते रहने के बाद उन्होंने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शांतकेतन फिल्म्स के नाम से खोली। और, इसके लिए ‘श्रद्धांजलि’, ‘बंधन कच्चे धागों का’, ‘एलान ए जंग’ और ‘हुकूमत’ जैसी अपने समय की हिट फिल्में बनाईं।

बता दें कि जुहू स्थित क्रिटी केयर अस्पताल में केसी शर्मा भर्ती थे। शुक्रवार की सुबह से ही उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। 19 अगस्त की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उसी समय उनका निधन हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.