Vice President Naidu:आज रामलल्ला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे उपराष्ट्रपति नायडू

0 548

Vice President Naidu : उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू पहली बार रामनगरी अयोध्या आ रहे हैं। वे रामलला का दर्शन-पूजन करने वाले देश के पहले उपराष्ट्रपति होंगे। अयोध्या में मंदिर का निर्माण जोर—शोर से चल रहा है। इसी बीच भाजपा के कई मंत्री, नेता और देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री जैसी बड़ी हस्तियां भी अयोध्या जाती रही हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज सुबह 11 बजे प्रेसिडेंसियल एक्सप्रेस से अयोध्या पहुंचेंगे। इससे पूर्व बीते साल 29 अगस्त को देश के प्रमुख राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अयोध्या आ चुके हैं।नायडू रामनगरी में अपने चार घंटे के प्रवास के दौरान वह रामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करने के साथ ही राममंदिर के निर्माण कार्य का प्रजेंटेशन भी देखेंगे। उपराष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए रामलला की नगरी को भव्य तरीके से सजाया गया है।

बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू स्पेशल ट्रेन से शुक्रवार को सुबह रामलला के दर्शन करने अयोध्‍या जाएंगे। इसके बाद उनका वाराणसी में बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन करने का भी कार्यक्रम है। वहीं, काशी में उनका रात्रि विश्राम रहेगा। इसके अलावा वह वाराणसी से ही नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू बृहस्पतिवार को सपत्नीक लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पहुंचे, जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्वागत किया।

राजभवन में नायडू की शादी की 52वीं सालगिरह योगी ने दी बधाई

राजभवन में उप-राष्ट्रपति के विवाह की 52वीं वर्षगांठ के अवसर पर शुभकामनाएं दी गई। नायडू और उनकी पत्नी का हवाई अड्डे पर तथा राजभवन में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल पटेल और मुख्यमंत्री योगी ने स्वागत एवं अभिनंदन किया। इस अवसर पर राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री सहित प्रदेश मंत्रिमंडल के समस्त मंत्रियों ने भाग लिया। इससे पहले उप-राष्ट्रपति के विवाह की 52वीं वर्षगांठ के अवसर पर दीप प्रज्वलित किया गया तथा राज्यपाल, मुख्यमंत्री तथा प्रदेश मंत्रिमंडल के समस्त सदस्यों ने हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

सीएम योगी ने नायडू को विश्वनाथ कॉरिडोर का स्मृति चिह्न दिया

समारोह में मुख्यमंत्री ने प्रदेश मंत्रिमंडल की तरफ से काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का मॉडल स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट किया। उपराष्ट्रपति नायडू आज शुक्रवार को अयोध्या जाएंगे, जहां वह भगवान राम और हनुमानगढ़ी मंदिरों में पूजा-अर्चना करेंगे। नायडू विशेष राष्ट्रपति ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या पहुंचेंगे जो राज्य की राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। सूत्रों ने बताया कि अयोध्या से वह उसी ट्रेन से वाराणसी रवाना होंगे।

Also Read:-वर्तमान को वर्धमान की आवश्यकता है….जियो और जीने दो :-भगवान महावीर
रिपोर्ट – तान्या अग्रवाल

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.