विराट कोहली ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने एशिया में नंबर-1

0 110

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भले ही एक बार फिर से अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को आईपीएल चैंपियन बनाने में नाकाम रहे हों, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (आईपीएल) का फाइनल मुकाबला होने से पहले उन्होंने इतिहास रच दिया है. आईपीएल से उनकी टीम आरसीबी (RCB) बाहर होने के बाद विराट कोहली अपनी पत्नी के साथ लंदन पहुंच हुए. इंग्लैंड में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. यह मुकाबला लंदन के ‘द ओवल’ में 7 से 11 जून तक खेला जाना है. लंदन पहुंचने के बाद विराट कोहली को बड़ी खुशखबरी मिल गई है.

विराट कोहली ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. हालांकि, यह उपलब्धि उनके खेल से जुड़ी हुई नहीं है. दरअसल, विराट कोहली इंस्टाग्राम पर 250 मिलियन फॉलोअर्स को पार करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय बन गए हैं. भारत तो क्या विराट कोहली के पूरे एशिया में सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं.

विराट कोहली पूरी दुनिया में क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी के बाद सबसे अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले एथलीटों में तीसरे स्थान पर हैं. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 585 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं. वहीं, लियोनल मेसी के 464 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने सेलिब्रिटीज की ओवर ऑल लिस्ट में विराट कोहली 16वें नंबर पर हैं. इस लिस्ट में रोनाल्डो और मेसी के बाद तीसरे नंबर पर सेलेना गोम्ज, चौथे नंबर पर काइली जैनर और पांचवे नंबर पर ड्वेन जॉनसन हैं. वहीं, अगर एथलीट्स की बात करें तो विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार बैटर विराट कोहली अपनी बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने हाल ही में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लगातार दो शतक बनाए. विराट कोहली आईपीएल 2023 के दौरान 14 मैचों में 53.25 की औसत और 139 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने आईपीएल 2023 के दौरान दो शतक और 6 अर्धशतक ठोक डाले हैं. इस सीजन में विराट का अधिकतम स्कोर नाबाद 101 रन रहा है. वह लीग में अब तक तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट ने अबतक टी20 क्रिकेट में आठ शतक लगाए हैं, जिसमें भारत के लिए एक इंटरनेशनल शतक और आरसीबी के लिए सात शतक शामिल हैं. उन्होंने अपने टी20 करियर में 11,965 रन बनाए हैं, जो अब तक खेले 374 मैचों में आए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.