हाथ में भगवा ग्लप्स पहनकर जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिलाया तेंदुए के शावकों को दूध

0 166

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार वह हाथ में भगवा ग्लप्स (Glops) पहनकर तेंदुए (Leopard) के शावकों को दूध पिलाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने गोरखपुर के शहीद अशफाक उल्ला खां चिड़ियाघर में शावकों को दूध पिलाया। दोनों शावकों का नामकरण भी किया।

हाल ही में मेरठ के गांव भगवानपुर बांगर के जंगल से रेस्क्यू कर लाइ गई मादा शावक का नाम चंडी रखा गया जबकि बिजनौर के जंगल से रेस्क्यू करके लाइ गई मादा शावक का नाम भवानी रखा गया। सीएम योगी इन्हीं दोनों तेंदुए के मादा शावकों को अपने हाथों से दूध पिलाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से फोटो साझा की और लिखा रामराज्य की भावना के अनुरूप हो प्रत्येक प्राणी का संरक्षण…यही सनातन संस्कृति है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान् श्रीराम माता सीता और अनुज लक्ष्मण के साथ वन गये थे। वनवास काल में उनकी मदद वनवासियों, भालू, वानर, गिद्ध के साथ-साथ पेड़ पौधों और जंगल, नदियों ने की। इस मौके पर उन्होंने वन्यजीवों के संरक्षण के लिए सभी लोगों से योगदान की अपील की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.