Delhi Weather Update:दिल्ली में कल से बदलेगा मौसम, भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने जारी की ये चेतावनी

0 423
Delhi Weather Update:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई दिनों तक चली भीषण गर्मी से राहत मिलने के बाद एक बार फिर मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. दिल्ली में एक बार फिर गर्मी बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार से लू चलने की चेतावनी जारी की है, जो तीन दिनों तक चलेगी। वहीं, आज भी पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहेगा. आज लू चलने की कोई संभावना नहीं है। वहीं, शुक्रवार से मौसम में बदलाव होगा, जब अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री तक जाएगा. तीन दिन से लू से कोई राहत नहीं है। इसके बाद 16 मई को तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जाएगी और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में हलके बादल छाए रहेंगे।

दिल्ली के अलावा कई राज्यों में लू का कहर जारी है. राजस्थान में 12 मई से 14 मई तक हीटवेव कहर बरपाएगी। इसके अलावा 11 मई से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में लू शुरू हो गई है, जो 15 मई तक जारी रहेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 14 मई को लू का कहर बरपाने ​​वाला है।

Also Watch:-Shaheen Bagh LIVE News: Bulldozer In Shaheen Bagh | SC Refuses To Intervene | Bulldozer Dangal 

यह भी पढ़ें:Gyanvapi Masjid Case:वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी और सर्वे कराने और इसके लिए नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर को बदलने के अनुरोध से जुड़े मामलों में स्थानीय अदालत गुरुवार दोपहर 12 बजे के बाद अपना फैसला सुनाएगी.

रिपोर्ट :रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.