WhatsApp में सात दिन बाद भी सेंड मैसेज को कर सकेंगे डिलीट

0 759

वॉट्सऐप पर बीते लंबे समय से सेंड मैसेज को डिलीट करने की समय सीमा बढ़ाने पर काम कर रहा है. डिलीट मैसेज फॉर एव्रीवन फीचर की मदद से यूजर्स सेंड मैसेज को डिलीट कर सकते हैं, ताकि वह गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकें.

वॉट्सॅऐप के अपकमिंग फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने पुष्टि की है कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप डिलीट फॉर एव्रीवन नाम के फीचर्स पर टेस्टिंग कर रही है, जिसे बढ़ाकर 7 दिन तक किया जा सकता है. इस फीचर्स की मदद यूजर्स सेंड मैसेज को एक सप्ताह तक डिलीट कर सकते हैं.

वॉट्सऐप टिप्सटर की रिपोर्ट में बताया है कि यह फीचर अभी डेवलपमेंट की स्टेज में है. मैसेजिंग ऐप संभवतः लॉन्चिंग डेट में बदलाव कर सकते हैं. हालांकि सभी टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे स्टेबल वर्जन के लिए जारी कर दिया जाएगा.

एक और संबंधित फीचर्स की बात करें तो टेस्टिंग में ऑडियो मैसेज के लिए भी एक ऑप्शन नजर आया है. वॉयस नोट्स की स्पीड को और अधिक बढ़ाया गया है. इससे पहले कंपनी ने वॉट्सऐप मैसेज की स्पीड को बढ़ाने के लिए तीन ऑप्शन दिए गए थे.

दरअसल, डिलीट फॉर एव्रीवन नाम का यह फीचर, यूजर्स को कई नई सहूलियत प्रदान करता है. अगर यूजर्स किसी को गलती से मैसेज सेंड कर देता है, तो वह उसे डिलीट कर सकता है. ऐसे में यूजर्स कई शर्मिंदगी भरे पलों से भी बच सकते हैं. पहले यह फीचर सिर्फ कुछ मिनट काम करता है और उसके बाद इसकी सीमा को  1 घंटे के लिए बढ़ाया गया और अब यह सीमा 7 दिन तक होने जा रही है.

वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में यूजर्स को टेक्निकल समस्या का सामना करना पड़ सकता है, जिसे हम हर किसी को इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स स्टेबल वर्जन में आने का इंतजार करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.