यमुनोत्री हादसा: भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से खजुराहो पहुंचे 25 श्रद्धालुओं के शव

0 344

भोपाल: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को बस हादसे में मरने वाले मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के सभी 25 श्रद्धालुओं के पार्थिव शरीर सोमवार शाम को वायु सेना के विशेष विमान से खजुराहो लाए गए। यहां से अलग-अलग एम्बुलेंस के माध्यम से उनके पैतृक गांव भेजे गए। इनका अंतिम संस्कार मंगलवार 7 जून को किया जाएगा।

सोमवार को दोपहर बाद देहरादून से सभी के पार्थिव शरीर वायु सेना के विशेष विमान से रवाना किया गया था। यह विमान शाम 6.50 बजे खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचा। क्षेत्रीय सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा विमान से 6.25 बजे ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे। पार्थिव देह आने के बाद वीडी शर्मा समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद एक-एक करके पार्थिव देह पन्ना जिले में उनके गृहग्राम के लिए एंबुलेंस से रवाना किए गए। बताया गया है कि मंगलवार को सभी श्रद्धालुओं का उनके पैतृक गांवों में अंतिम संस्कार होगा।

इससे पहले सोमवार सुबह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घटनास्थल डामटा पहुंचे और रेस्क्यू कार्य का जायजा लिया। रात में सभी मृतकों का पोस्टमार्टम किया गया और सोमवार को दोपहर में सभी शवों को देहरादून लाया गया। यहां से वायुसेना के विमान से सभी शव खजुराहो पहुंचाए गए।

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार शाम को मप्र के पन्ना जिले के श्रद्धालुओं से भरी बस एक गहरी खाई में गिर गई थी। बस में चालक-परिचालक के अलावा 28 तीर्थ यात्री सवार थे। हादसे में 26 लोगों की मौत की मौत हुई थी, जिनमें 25 श्रद्धालु और एक बस का परिचलाक शामिल है। दुर्घटना में चालक समेत चार लोग घायल हुए थे। सभी यात्री चारधाम यात्रा पर जा रहे थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.